48 घंटे में मिल रहा 45 मिनट पानी, लॉकडाउन के चलते पानी की आवश्यकता हुई दोगुनी

कोरोना संक्रमण के चलते सरकार, प्रशासन की एडवाइजरी में लोगों को बार-बार हाथ धोने की सलाह दी जा रही हैं लेकिन प्रशासन व विभाग ने इसकी सुनिश्चितता नहीं की हैं।

By: pawan sharma

Updated: 27 Mar 2020, 05:34 PM IST

पीपलू (रा.क.). कोरोना संक्रमण के चलते सरकार, प्रशासन की एडवाइजरी में लोगों को बार-बार हाथ धोने की सलाह दी जा रही हैं लेकिन प्रशासन व विभाग ने इसकी सुनिश्चितता नहीं की हैं। ग्रामीण श्रीराज साहू, राजेश गौड़, कृष्णकुमार जांगिड़, दुर्गाशंकर टेलर, सीताराम पाराशर, रामफूल विधुड़ी ने बताया कि पर्याप्त पानी होने के बावजूद भी पीपलू कस्बे में कई वर्षों एक दिन के अंतराल में लोगों को पानी मिलता हैं।

इसको लेकर कई बार पानी प्रतिदिन देने की भी मांग की गई, लेकिन आज तक समस्या हल नहीं हुई। ऐसे में लोगों को अन्य जलस्त्रोतों के सहारे या नहाने के पानी के टैंकर डलवाकर काम चलाना पड़ता हैं। 48 घंटे में एक बार पानी आता हैं वह भी सिर्फ 45 मिनट। जबकि इन दिनों लॉक डाउन होने के चलते पूरे परिवार के सदस्य एक साथ घर में मौजूद होने के कारण पहले से दोगुना पानी की जरुरत महसूस हो रही हैं।

प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, प्रशासन, चिकित्सा विभाग कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए बार-बार हाथ धोने की बात कह रहे हैं। ऐसे में ग्रामीणों ने जिला कलक्टर से पानी दिए जाने का समय बढ़ाने तथा अधिक पानी दिए जाने की मांग की हैं।


इनका कहना हैं
पीपलू में एक दिन के अंतराज में 45 मिनट पानी की सप्लाई की जा रही हैं, जिसे 5 मिनट बढ़ाया हैं। ग्रामीणों की मांग अधिक होगी तो और पानी की सप्लाई बढ़ा देंगे।
गणेश चौधरी, जेईएन, पीएचईडी पीपलू

जनचेतना रथ ने किया जागरूक
पीपलू (रा.क.). पीपलू पंचायत समिति क्षेत्र की दर्जनों ग्राम पंचायतों में कोरोना वायरस को लेकर जागरूक करने के लिए जनचेतना रथ पहुंचा। जहां ग्राम पंचायतों के सरपंचों व सचिव के सहयोग से रथ प्रभारी मुकेश शर्मा डोडवाड़ी में हर गली-मोहल्लें में जाकर लोगों को जागरूक करते नजर आए।

रथ प्रभारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव ही उपचार हैं के बारे में जानकारी दी। साथ ही रथ प्रभारी ने लोगों को अतिआवश्यक होने पर मास्क लगाकर, हाथों को सेनेटाइजर करके घरों से बाहर निकलने की अपील की। इधर पीपलू पंचायत क्षेत्र में भी लोगों को जागरुक करने को लेकर धनराज जैन अपनी कार से लोगों को जागरुक करने में जुटे हुए हैं।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned