मदरसा पैरा टीचर्स को नियमित व उर्दू विषय के पद सृजित करने की मांग

मदरसा पैरा टीचर्स को नियमित व उर्दू विषय के पद सृजित करने की मांग

 

By: pawan sharma

Published: 20 Nov 2020, 03:43 PM IST

टोंक (देवली). यहां मदरसा पैरा टीचर्स महासंघ के पैराटीचर्स ने गुरुवार को मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी भारत भूषण गोयल को ज्ञापन देखकर मदरसा संविदा कर्मियों को नियमित करने व राजकीय विद्यालयों में उर्दू विषय के पद सृजित करने की मांग की है। मदरसा पैराटीचर संघ के शाखा अध्यक्ष आबिद अली ने बताया कि गुरुवार को मदरसा पैरा टीचर संघ ने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया है।


ज्ञापन में मांग उठाई गई कि मदरसा पैराटीचर को चुनावी घोषणा के अनुसार नियमित करने एवं आवश्यकता अनुसार सभी राजकीय विद्यालय में तृतीय भाषा उर्दू, सिंधी, गुजराती व पंजाबी के पद नामांकन अनुसार सर्जित किया जाए। ज्ञापन देने वालों में ब्लॉक अध्यक्ष आबिद अली के अलावा सलीम भाई, राधेश्याम धाकड़, रुखसाना मिर्जा, नवाब खान, रफीक मोहम्मद, गुलशन मंसूरी, शाइस्ता जहां, शबाना बानो, रुखसाना बानो आदि मौजूद रहे।


बैठक में विकास के प्रस्ताव किए पारित
मालपुरा. नगर पालिका बोर्ड की साधारण सभा की बैठक गुरुवार को पालिका सभा भवन में पालिकाध्यक्ष आशा नामा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में अधिशासी अधिकारी राजूलाल मीणा ने सदन के समक्ष स्टेट ग्रान्ट एक्ट के अन्तर्गत पट्टे प्राप्त करने के लिए आवेदनों की सूची को रखते हुए इन पर विचार कर निर्णय देने की बात कही। इस प्रस्ताव की चर्चा में पार्षद मरगूब अहमद, रविकुमार जैन, सुभाष गालव, युधिष्ठर सिंधी, राजकुमार गोयल, शशि जैन ने अपने-अपने विचार रखे। अंत में इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया गया।

बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना के आवेदनों को स्वीकृति के लिए भिजवाने का निर्णय लिया। राजनैतिक दलों व संस्थानों को कार्यालयों के लिए भूमि देने के मामले में अधिशासी अधिकारी मीणा ने बताया कि सदन केवल अनुमोदन कर सकता है, नियमानुसार इसका अन्तिम निर्णय निदेशालय स्तर से होगा। इसी चर्चा में शाकिर, मरगूब अहमद व रविकुमार जैन ने भूमि प्राप्त आवेदनों को स्वीकृति के लिए भिजवाने, राजकुमार गोयल पुरूषोतम सैनी व सुभाष गालव ने पंजीकृत राजनैतिक दलों व संस्थानों के आवेदनों को स्वीकृति के लिए भिजवाने का प्रस्ताव रखा।

अधिशासी अघिकारी की ओर से सदन में आम रास्ते के लिए भूमि अवाप्ति, कार्मिकों की पदोन्नति, परिवीक्षा काल पूर्ण कर चुके कार्मिकों नियमित करने, संविदा कर्मचारियों को नियमित करने के प्रस्ताव का सदन ने सर्वसम्मति से अनुमोदन किया। वहीं सदन में भूमि नीलामी, पूर्व में आवंटित/बेचान किए गए भूखण्डों को नियमित करने, विकास कार्यों का अनुमोदन तथा खांचा भूमि की पत्रावलियों पर चर्चा के दौरान सदन के अधिकांश पार्षदो ने अनुमोदन किया, वहीं कुछ पार्षदों ने विरोध प्रकट किया। बैठक के बाद पालिका उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम सैनी के नेतृत्व में कुछ पार्षदों ने उपखण्ड अधिकारी को बैठक के एजेंडों को लेकर चर्चा नहीं होने का आरोप लगाते हुए ज्ञापन सौंपा।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned