scriptनियम विरुद्ध शराब की दुकान को हटाने की मांग, ग्रामीणों ने कलक्टर को सौंपा ज्ञापन | Demand to remove liquor store against rules | Patrika News

नियम विरुद्ध शराब की दुकान को हटाने की मांग, ग्रामीणों ने कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

locationटोंकPublished: Jan 22, 2020 07:35:21 pm

Submitted by:

pawan sharma

पीपलू के बीजवाड़ गांव में नियम विरुद्ध शराब की दुकान से ग्रामीण परेशान हैं। शराब के नशे में लोग महिलाओं से अभद्रता भी करते हैं। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने जिला कलक्टर से की है।

नियम विरुद्ध शराब की दुकान को हटाने की मांग, ग्रामीणों ने कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

नियम विरुद्ध शराब की दुकान को हटाने की मांग, ग्रामीणों ने कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

टोंक. पीपलू के बीजवाड़ गांव में नियम विरुद्ध शराब की दुकान से ग्रामीण परेशान हैं। शराब के नशे में लोग महिलाओं से अभद्रता भी करते हैं। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने जिला कलक्टर से की है। इसमें बताया कि बीजवाड़ के मीणों के मोहल्ले के पास नियम विरुद्ध शराब की दुकान संचालित है। ये दुकान 24 घंटे खुलती है।
ऐसे में यहां शराब लेने वालों का तांता लगा रहता है। नशे में धुत्त होकर लोग शांति व्यवस्था बिगाड़ते हैं। वे महिलाओं से अभद्रता भी करते हैं। इससे महिलाओं को घर से बाहर किसी काम से निकलने में भी परेशानी हो रही है। जबकि आबकारी विभाग ने शराब की दुकान आवंटन अन्य स्थान पर किया है, लेकिन अधिकारियों की अनदेखी के चलते गांव में दुकान संचालित की जा रही है। उन्होंने दुकान को हटवाने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में मोहम्मद जाकिर, कैलाश मीणा, गोरधन, योगेन्द्र, घीसी देवी, गणेश, नंदा, कालू आदि शामिल थे।
छात्रवृत्ति दिलाने की मांग
टोंक. छात्रवृत्ति आवेदन निरस्त होने के बाद वंचित विद्यार्थियों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर आवेदन स्वीकृत कराने की मांग की है। जिला कलक्टर को दिए ज्ञापन में आवेदनकर्ता पूजा पुत्री सत्यनारायण चौधरी ने बताया कि वह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ढिकोलिया उनियारा की कक्षा 11 की छात्रा है। उसने छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। छात्रा का आरोप है कि छात्रवृत्ति प्रभारी ने आवेदन की हार्ड कॉपी जमा नहीं कराई। इसके बाद उसका आवेदन निरस्त हो गया है। उन्होंने जिला कलक्टर से मांग की है कि उस जैसी छात्रवृत्ति से वंचित रही छात्राओं को छात्रवृत्ति दिलाई जाए।
छात्रसंघ पदाधिकारियों ने दिया धरना
मालपुरा. राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ की ओर से संगोष्ठी कार्यक्रम आयोजन की स्वीकृति नहीं देने के विरोध में छात्रसंघ पदाधिकारियों ने सोमवार को महाविद्यालय के बाहर धरना दिया। छात्रसंघ अध्यक्ष विशाल सैनी के नेतृत्व में महासचिव गणेश लाल बैरवा व संयुक्त सचिव प्रकाश चंद वर्मा सहित कई छात्रों ने प्राचार्य द्वारा 23 जनवरी को छात्रसंघ की ओर से युवाओं की भूमिका विषय को लेकर मुख्य वक्ता के रुप में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां को संगोष्ठी के कार्यक्रम आमंत्रित करने एवं कार्यक्रम आयोजित करने की स्वीकृति नहीं देने के विरोध में महाविद्यालय गेट के बाहर धरना दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो