scriptDemand to suspend Malpura Municipality | मालपुरा पालिकाध्यक्ष को निलम्बित करने की मांग | Patrika News

मालपुरा पालिकाध्यक्ष को निलम्बित करने की मांग


गत दिनों एसीबी ने मालपुरा नगरपालिका में की थी कार्रवाई

टोंक

Published: January 28, 2022 01:56:15 pm

मालपुरा. नगरपालिका मालपुरा के पार्षदों ने नगरपालिका अध्यक्ष को निलम्बित करने की मांग की है। कांग्रेस पार्षदों के प्रतिनिधिमंडल की ओर से बताया गया कि 12 जनवरी को नगरपालिका कार्यालय में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर ग्रामीण की टीम द्वारा कार्रवाई की गई।
इस कार्रवाई में दलाल सहित नगरपालिका में संविदा पर तकनीकी सहायक के पद पर कार्यरत कार्मिक को गिरफ्तार किया गया। ये दोनों आरोपी अभी भी न्यायिक हिरासत में है। कार्रवाई के पन्द्रह दिन की लम्बी अवधि गुजर जाने के बाद भी अन्य आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। पार्षदो के प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि इसी बीच भ्रटाचार निरोधक ब्यूरो की प्राथमिकी में नाम होने के बावजूद नगरपालिका अध्यक्ष ने गणतन्त्र दिवस के दिन नगरपालिका पहुंच कर झण्डारोहण किया। पार्षदों ने बताया कि शीघ्र मांग पूरी नहीं होती है तो प्रतिनिधिमंडल स्थानीय निकाय विभाग के निदेशक, विभागीय सचिव सहित विभागीय मंत्री व मुख्यमंत्री से मिलकर वस्तु स्थिति से अवगत करवा कर पालिकाध्यक्ष के शीघ्र निलम्बन की मांग करेगा। निलम्बन की मांग करने वालो में पालिका उपाध्यक्ष पवन मेन्दवास्या सहित पार्षद आशा नामा, मोहम्मद हनीफ, अतीक हसन, अब्दुल मजीद, धनराज, इकबाल अली, शहजाद अली, कैलाशी देवी, राशिदा सीलार, शाहिद, नर्गीस ए हयात, मारिया नकवी, रईस कुरेशी, नूर मोहम्मद, बबीता देवी, कैलाशी देवी, मनोनीत पार्षद कन्हैयालाल, नरेन्द्र फुलवारिया, सम्पति देवी शामिल हैं।
अधिशासी अधिकारी का पद रिक्त, लोग परेशान
उनियारा. नगर पालिका में अधिशासी अधिकारी का पद रिक्त होने से आमजन के कई महत्वपूर्ण कार्य प्रभावित हो रहे हैं। उनियारा नगर पालिका का चार्ज पूर्व में सुरेश कुमार मीणा के पास था, जोकि देवली नगर पालिका में अधिशासी अधिकारी पद पर कार्यरत थे। उनके बाद हेमेंद्र ङ्क्षसह को उनियारा नगरपालिका का अतिरिक्त चार्ज दिया गया, वह भी इंद्रगढ़ नगर पालिका में अधिशासी अधिकारी पद पर कार्यरत थे। अभी हाल ही में सरकार द्वारा उनियारा नगर पालिका अधिशासी अधिकारी पद पर सुरेश कुमार को स्थाई रूप से लगाया गया, लेकिन 10 दिन बाद ही उनका भी स्थानांतरण हो गया।
वर्तमान में नगर पालिका उनियारा में अधिशासी अधिकारी का पद रिक्त चल रहा है, जिससे आमजन के कहीं महत्वपूर्ण कार्य प्रभावित हो रहे हैं। राज्य सरकार की कहीं महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ भी उनियारा की जनता को नहीं मिल पा रहा है। अधिशासी अधिकारी का पद रिक्त होने से उनियारा शहर के कई विकास कार्य भी अवरुद्ध हो रहे हैं। आमजन ने राज्य सरकार क्षेत्रीय विधायक हरीश चंद मीणा से उनियारा में स्थाई अधिशासी अधिकारी लगाने की मांग की है।
मालपुरा पालिकाध्यक्ष को निलम्बित करने की मांग
मालपुरा पालिकाध्यक्ष को निलम्बित करने की मांग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.