video: अभी तो धरना, अब करेंगे आंदोलन, जिलेभर से आए कार्मिकों ने निगम के खिलाफ लगाए नारे

Pawan Kumar Sharma | Updated: 14 Jun 2019, 11:39:43 AM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

सरकार तथा विद्युत वितरण निगम ने मांगे नहीं मानी तो प्रदेशभर में आंदोलन किया जाएगा।

 

टोंक. विभिन्न मांगों को लेकर राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन से जुड़े जिलेभर के कार्मिकों ने गुरुवार को विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता कार्यालय परिसर में धरना दिया। धरने को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि मांगों के लिए फिलहाल धरना दिया गया है।

 

सरकार तथा विद्युत वितरण निगम ने मांगे नहीं मानी तो प्रदेशभर में आंदोलन किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने रैली निकाली और मुख्यमंत्री व ऊर्जा मंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। इससे पहले धरने में वक्ताओं ने कहा कि निगम लगातार कर्मचारियों को हटा रही है।

 

वहीं तकनीकी कर्मचारियों पर मीटर रीडिंग, मीटर बदलने व बकाया वसूली समेत करीब डेढ़ दर्जन कार्यकरा रही है। इससे कर्मचारी मानसिक तनाव से भी गुजर रहा है। वहीं कर्मचारियों के हितों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

 

उन्होंने राज्य के पांचों निगमों के विद्युत तकनीकी कर्मचारियों की समस्याओं का तत्काल समाधान कराने की मांग की है। इसमें फीडर इंजार्च बनाकर रीडिंग, बिलिंग, केश कलेक्शन, फोर्स लैबर कार्य को रोककने की मांग प्रमुखता से रखी है। नियम विरुद्ध की गई केपीआइ से आजाद करने को कहा है।

 

वर्ष2015 की टूल डाउन हड़ताल के कारण निगम प्रबंधन की ओर से कर्मचारियों के विरुद्ध रेशमा एक्ट के तहत दर्ज कराए गए मामलों को वापस लेने, चार्जशीट का सोफ्ट डिस्पोजल करने, आइटीआइ योग्यताधारी तकनीकी कर्मचारियों का पदनाम टेक्नीकल हेल्पर से बदलकर टेक्नीशियन करने समेत अन्य मांगों का निस्तारण करने की मांग की।

 

धरने को जिला संरक्षक शक्तिसिंह मीणा, जिलाध्यक्ष विनोद नायक, जिला महामंत्री देवराज गुर्जर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सतीश पटेल, आलोक चौधरी, श्याम मोहन, नारायण धाकड़, सहदेव प्रजापत, मदन मोहन, ओमप्रकाश नागर, चेतनप्रकाश रैगर, राजेश शर्मा, मुकेश मीणा, रामकिशोर व मोहम्मद आरिफ आदि ने सम्बोधित किया।

 

विकास अधिकारी को सुनाई खरी-खोटी
अलीगढ़. कस्बे में वार्ड दो की कशीदा गली सहित अन्य मोहल्ले की महिलाओं व पुरुषों ने बुधवार को पंचायत समिति सदस्य राधेश्याम वर्मा, सरपंच संघ पूर्व उनियारा तहसील अध्यक्ष मुनीम मीना, वार्ड पंच मोहम्मद हुसैन के नेतृत्व में रैली निकाल कर ग्राम पंचायत पहुंच ग्राम विकास अधिकारी सुभाष चतुर्वेदी का घेराव कर पेयजल समस्या के समाधान की मांग की गई।

 

इसके बाद पंचायत समिति में विकास अधिकारी नन्दलाल शर्मा का घेराव किया तथा पेयजल समस्या के बारे में जमकर खरी खोटी सुनाई तथा पेयजल समस्या का समाधान को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में तीन दिन में पेयजल समस्या का समाधान नहीं होने पर आन्दोलन की चेतावनी भी दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned