script

video: मासूम के साथ दुष्कर्म व हत्या के मामले में सीबीआई से जांच व आरोपी को फांसी की मांग, सर्व समाज ने किया कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन

locationटोंकPublished: Jan 18, 2019 10:04:01 am

Submitted by:

pawan sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

demonstration-on-the-collectorate-in-case-of-rape-and-murder

video: मासूम के साथ दुष्कर्म व हत्या के मामले में सीबीआई से जांच व आरोपी को फांसी की मांग, सर्व समाज ने किया कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन

टोंक. निवाई थाना क्षेत्र के एक गांव में मासूम के साथ दुष्कर्म व हत्या के मामले में गुरुवार को सैन समाज उत्थान समिति व सर्वसमाज ने टोंक शहर में प्रदर्शन किया।

इसके बाद राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर आरोपी को फांसी की सजा व मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की। इससे पहले सर्वसमाज व समिति के लोग गांधी पार्क में एकत्र हुए।

जहां उन्होंने बैठक की और जुलूस के रूप में नारे लगाते हुए रवाना हुए। वे घंटाघर होते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। जहां प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। इसमें कहा कि निवाई के एक गांव में 5 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म किया गया।
बाद में हत्या कर शव को खेत में गाड़ दिया। मामले में पुलिस ने नाबालिग आरोपी को निरुध तो कर लिया, लेकिन उसकी उम्र कम बताईजा रही है। वहीं मामले में एक आरोपी नहीं है। इसमें अन्य लोग भी शामिल हैं।
उन्होंने मामले की जांच सीबीआईसे कराकर अन्य लोगों को भी सजा दिलाने की मांग की। साथ ही पीडि़त परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की। गौरतलब हैकि गत 12 जनवरी को 5 साल की मासूम के साथ दुष्कर्मव हत्या कर दी थी।
इस दौरान नगर परिषद सभापति लक्ष्मीदेवी जैन, भाजपा महिला जिलाध्यक्ष बीना जैन, केशकला बोर्ड के पूर्वअध्यक्ष मदन मोहन, सैन समाज के जिलाध्यक्ष बृजमोहन, रेल लाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष अकबर खान, भाजपा शहर अध्यक्ष विष्णु शर्मा, सुनील गहलोत, सत्यनारायण, सीताराम, श्योराज मेहंदवास, धनराज कंवर, जगदीश नारायण, शिवराज आदि जिलेभर के लोग शामिल थे। लोगों के प्रदर्शन को देखते हुए कलक्ट्रेट में भारी पुलिस बल तैनात किया गया।
सौंपा ज्ञापन
मालपुरा. निवाई उपखण्ड के एक गांव में पांच वर्षीय मासूम के साथ बलात्कार कर उसकी हत्या करने वाले आरोपी को कठोर सजा दिलाने तथा परिवार को सुरक्षा सहित आर्थिक सहायता दिलाने की मांग को लेकर समाज विशेष के लोगों ने प्रतिष्ठान बंद रखकर जुलूस निकाला तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, जिला कलक्टर व महिला आयोग अध्यक्ष के नाम तहसीलदार मोहकम सिंह को ज्ञापन सौंपा।
इस दौरान दर्जनों लोग उपस्थित रहे। लोगो ने विरोध में दिनभर अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। आदर्श नगर स्थित बगीची में दो मिनट का मौन रखकर मृतक बालिका को श्रद्धाजंलि दी गई। वही लावा, नगर गांव में भी विरोध के चलते समाज के लोगों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखे।

ट्रेंडिंग वीडियो