बैठक में किया देवली नगर पालिका का 3163.26 लाख का बजट पारित

नगरपालिका मण्डल के नवनिर्वाचित बोर्ड की पहली साधारण सभा शनिवार को पालिकाध्यक्ष नेमी चंद जैन की अध्यक्षता में पालिका सभा भवन में हुई। बैठक में ससर्वसम्मति से वर्ष 2021-22 के लिए 3163.26 लाख का बजट अनुमोदित किया गया।

By: pawan sharma

Published: 28 Feb 2021, 10:01 PM IST

देवली. नगरपालिका मण्डल के नवनिर्वाचित बोर्ड की पहली साधारण सभा शनिवार को पालिकाध्यक्ष नेमी चंद जैन की अध्यक्षता में पालिका सभा भवन में हुई। इसमें सभी मंडल सदस्यों का माल्यार्पण एवं पुष्पगुछ भेंटकर स्वागत किया। बैठक में ससर्वसम्मति से वर्ष 2021-22 के लिए 3163.26 लाख का बजट अनुमोदित किया गया। साथ ही महाराणा प्रताप आवासीय योजना, टैगोर नगर, जहाजपुर रोड गौरव पथ पर स्थित भूखण्डों व ममता सर्किल तथा अम्बेडकर सर्किल स्थित कॉम्पलेक्स को विक्रय किए जाने का निर्णय किया गया।

घुमन्तु जातियों को भूखंड आवंटन समेत विकास के प्रस्ताव पारित किए गए। बैठक की शुरुआत में पालिका कार्मिक बद्रीलाल बैरवा की सेवा में रहते मृत्यु हो जाने से सम्मान में दो मिनट का मौन रखा। इसके बाद पालिका अधिशासी अधिकारी सुरेश कुमार मीणा ने बैठक एजेंडे में शामिल वर्ष 2020-21 के संशोधित अनुमान एवं वर्ष 2021-22 के बजट अनुमोदन, भूखण्ड नीलामी, घुमन्तु जाति परिवारों को भूखण्ड आवंटन एवं विकास कार्यों की जानकारी दी।

सदस्यों ने बजट प्रस्तावों पर चर्चा करते हुए वर्ष 2020-21 के बजट सर्वसम्मति से अनुमोदित किया गया। बैठक में घुमन्तु जातियों यथा सिकलीघर, छाबडीवाले व अन्य परिवारों को भूखण्ड आवंटन के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया गया। पार्षद संजय सिंघल ने 50 वर्षों से किराए के मकान में रहकर गुजर बसर करने वाले अन्य सभी वर्गों के लिए भी योजना बनाने का सुझाव रखा। बैठक में अधिशासी अधिकारी ने सदस्यों को जानकारी दी कि शहर के विकास कार्यों के संबंध में कई प्रस्ताव रखे गए हैं।

इसमें सभी वार्डों में विभिन्न स्थानों पर नाली निर्माण एवं मरम्मत कार्य, विभिन्न स्थानों पर क्रॉस निर्माण कार्य, स्पीड ब्रेकर लगाने का कार्य, फेरो कवर लगाने का कार्य, पेट्रोल पम्प के कोने से चर्च रोड की ओर इन्टरलॉकिंग ब्लॉक लगाने का कार्य, राजकीय चिकित्सालय से बीसलपुर कॉलोनी मुख्य द्वार की ओर इन्टरलॉकिंग ब्लॉक लगाने का कार्य होंगे।

इनके अलावा सभी 25 वार्डों में विभिन्न स्थानों पर डामरीकरण सडक़ मरम्मत कार्य, गणेश रोड मोक्षधाम में टीनशेड एवं विकास कार्य, अटल उद्यान के पीछे शिव मंदिर के पास सामुदायिक भवन निर्माण कार्य, नगरपालिका कार्यालय मुख्य द्वार का सौन्दर्यकरण एवं रेलिंग आदि का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया। बैठक में मौजूद सभी 25 पार्षदों का अंत मे पालिकाध्यक्ष नेमीचन्द जैन ने धन्यवाद ज्ञापित किया। सभी वार्डों में समानरूप से बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य करवाये जाने का विश्वास दिलाया।बैठक में उपखण्ड अधिकारी भारतभूषण गोयल, तहसीलदार सर्वेश्वर निम्बार्क, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. के. सी. मित्तल भी मौजूद रहे।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned