scriptडिप्टी सीएम सचिन पायलट ने आधा दर्जन पंचायतों में लोगों की सुनी समस्याएं, जल्द समाधान के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश | Deputy CM Sachin Pilot heard in half a dozen villages | Patrika News

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने आधा दर्जन पंचायतों में लोगों की सुनी समस्याएं, जल्द समाधान के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

locationटोंकPublished: Oct 24, 2019 09:13:20 am

Submitted by:

pawan sharma

Public hearing of Sachin Pilot: उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ग्राम पंचायतों में जिला व उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों के बीच आमजन की समस्याए सुनी।

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने आधा दर्जन पंचायतों में लोगों की सुनी समस्याएं, जल्द समाधान के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने आधा दर्जन पंचायतों में लोगों की सुनी समस्याएं, जल्द समाधान के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

टोडारायसिंह. समस्या समाधान के साथ संवादता बनाए रखने के लिए टोडा उपखण्ड की आधा दर्जन से अधिक पंचायतों में बुधवार को आमजन के बीच पहुंचे उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को क्षेत्र के किसान, बीसलपुर बांध के अॅावर फ्लो पानी की सहित कई समस्याओं के बारे में अवगत कराया।
read more:Sachin Pilot का ऐतराज़, अब CM Ashok Gehlot को लेना होगा ‘यू-टर्न’!

जिले के दो दिवसीय जनसुनवाई दौरे में बुधवार को उपमुख्यमंत्री एवं टोंक विधायक सचिन पायलट ने क्षेत्र के इंदोकिया, हमीरपुर, अलियारी, लाम्बाकलां, बावड़ी, गोपालपुरा, गणेती, खरेड़ा व मोरभाटियान ग्राम पंचायतों में जिला व उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों के बीच आमजन की समस्याए सुनी।
चुनाव बाद पहली बार पहुंचे उपमुख्यमंत्री को सबंधित पंचायतो में चुनावी वादे को याद दिलाते हुए बीसलपुर बांध का ओवर फ्लो पानी टोरडी व घारेड़ा सागर बांध में डलवाने की मुख्य मांग को लेकर जगह-जगह ज्ञापन सौंपा। इधर, उपमुख्यमंत्री ने कहा बीसलपुर बांध के ओवर फ्लो पानी की मांग वर्षो से लम्बित है।
read more:डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा, जल्द तैयार होगी बीसलपुर से टोरडीसागर में पानी डालने के लिए डीपीआर

अच्छी बरसात के बीच वर्षो बाद इस बार बीसलपुर बांध से दर्जनों टीमएसी ओवर फ्लो पानी व्यर्थ बहा है। उन्होंने बांध के ओवर फ्लो पानी को सबंधित बांधो में डलवाने के लिए डीपीआर तैयार करवाने की बात कही। उन्होंने चुनावी व संगठन की व्यस्तथा के बीच समय पर बजट की स्वीकृत नहीं होने से विकास में भी शिथिलता आई है।
उन्होंने कहा सरकार विकास के लिए संवेदनशील है, सडक़ निर्माण समेत क्षेत्र के अन्य विकास कार्यो में धन की कमी आड़े नहीं आएगी। उन्होंने लाम्बाकलां में राउमावि में निर्मित अतिरिक्त कक्षा कक्षों का भी लोकार्पण किया। उपमुख्यमंत्री का जगह-जगह माला पहना कर स्वागत किया।
read more:खननकर्ताओं की हिमाकत, एसडीओ की कार के टक्कर मारने का किया प्रयास, सडक़ पर बजरी खाली कर भगा ले गए डम्पर

लाम्बाकलां में महेन्द्र सिंह व धनराज गुर्जर समेत अन्य ग्रामीणों ने लाम्बा से बीलामाता व गेदिया से रायसिंहपुरा डामरीकृत सडक़ निर्माण कराने, गांव में सीसी रोड निर्माण, रोडवेज संचालन कराने समेत अन्य समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा। बावड़ी में सरपंच हंसराज धाकड़ ने बावड़ी पंचायत को उपतहसील मुख्यालय बनाने की मांग की।
गोपालपुरा में किसान नेता रतन खोखर ने बीसलपुर बांध का ओवर फ्लो पानी टोरडी व घारेडा सागर में डलवाने की मांग की। खरेड़ा में मूलचंद बैरवा समेत अन्य ग्रामीणों ने खरेड़ा में संचालित पशुचिकित्सालय के लिए भवन निर्माण, जैथल्या से सेतीवास तक रोड निर्माण, बीसलपुर जल परियोजना के तहत घर घर नल कनेक्शन करवाने, जैथल्या में तालाब की फेसवाल निर्माण, खरेड़ा बालाजी तालाब को मॉडल तालाब में विकसित करने, सार्वजनिक जल वितरण व्यवस्था में सुधार, पंचायत क्षेत्र में अतिक्रमण हटवाने, बायी मुख्य नहर की चौड़ाई बढ़ाकर अंतिम छोर तक पानी पहुंचाने की मांग की।
इस दौरान जिला कलक्टर के.के. शर्मा, पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्दू, कांग्रेस जिलाध्यक्ष लक्ष्मण गाता, उपजिला प्रमुख अवधेश शर्मा, पूर्व विधायक कमल बैरवा, पूर्व डीआर किशन फगोडिया, नरेश मीणा, कांग्रेस जिला मंत्री रामदयाल सुवालका, ब्लॉक अध्यक्ष रामप्रसाद साहू, रामसिंह मुकुल, देवकरण गुर्जर, खरेड़ा सरपंच जगदीश कंवर समेत अन्य पंचायत सरपंच मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो