उपनिदेशक ने बैठक में अभियान को जनआंदोलन बनाने की कही बात

उपनिदेशक ने बैठक में अभियान को जनआंदोलन बनाने की कही बात

By: pawan sharma

Published: 17 Oct 2020, 06:00 PM IST

टोंक. स्वायत शासन विभाग की उपनिदेशक अनुपम्मा टेलर ने नगर परिषद स्थित सभापति कक्ष में जिला स्तरीय बैठक ली। इसमें सभापति अली अहमद तथा आयुक्त सचिन यादव ने कई बिंदुओं पर उपनिदेशक से चर्चा की। बैठक का मुख्य उद्देश्य नो मास्क नो एंट्री जन आंदोलन था। उप निदेशक अनुपम्मा टेलर ने नो मास्क नो एंट्री अभियान को जन आंदोलन बनाने के लिए जन प्रतिनिधियों का सहयोग लेने को कहा।

उप निदेशक ने इंद्रा रसोई की भी जानकारी ली और कहा कि इंद्रा रसोई में भोजन की गुणवत्ता की नियमत जांच की जाती रहनी चाहिए। आम जनता को स्वादिष्ट और गुणवक्ता पूर्ण भोजन उपलब्ध कराना ही जिम्मेदारी है।बैठक के बाद उप निदेशक ने नगर परिषद का निरीक्षण भी किया। सभापति अली अहमद ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

सभापति अली ने बताया कि टोंक में जन आंदोलन में जनता का भरपूर सहयोग मिल रहा है। स्थानीय निकाय के पार्षदों और भामाशाह से भी सहयोग लिया जाएगा। बैठक में मालपुरा नगर पालिका अधिशासी अधिकारी राजू लाल मीणा, निवाई नगर पालिका अधिशासी अधिकारी चन्द्र कला वर्मा, टोडारायसिंह अधिशासी अधिकारी भरत लाल मीणा, परियोजना निदेशक उमर खान, सहायक लेखा अधिकारी सुरेश कुमार जैन, सहायक अभियंता फतेह सिंह आदि मौजूद थे।

उपनिदेशक ने किया निरीक्षण, दिए निर्देश
लाम्बाहरिसिंंह. कस्बे समेत क्षेत्र के गांवों में स्थित राजकीय आयुर्वेदिक औषधालयों का जिला आयुर्वेदिक उपनिदेशक डॉ. दिनेश कुमार शर्मा ने निरीक्षण किया। उन्होंने औषधियों के वितरण समेत अन्य आवश्यक निर्देश दिए। उपनिदेशक ने बताया कि कस्बे में औषधालय साइन बोर्ड लगाने, जर्जर भवन होने से नवीन भवन निर्माण का प्रस्ताव तैयार करने व औषधीवितरण व्यवस्था सुधारने व आंटोली में भवन की टूटी खिड़कियों की मरम्मत कराने केनिर्देश दिए। साथ ही बताया कि विभाग द्वारा चिकित्साकर्मियों के रिक्त पद भरने की प्रक्रिया शुरु करने से जल्द राहत मिलने की बात कही। इस दौरान कम्पाउडर हनुमान गुर्जर, परिचारिका राजकंवर मौजूद थे।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned