जयपुर प्रताप नगर में देवली के आधा दर्जन युवक सट्टा खेलते गिरफ्तार, साढ़े 37 लाख रुपए नकद बरामद

जयपुर प्रताप नगर में देवली के आधा दर्जन युवक सट्टा खेलते गिरफ्तार, साढ़े 37 लाख रुपए नकद बरामद

 

By: pawan sharma

Published: 14 Sep 2020, 08:09 PM IST

देवली। जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने रविवार देर रात प्रताप नगर क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले गिरोह के 9 लोगों को गिरफ्तार किया। गिरोह के सदस्यों से पुलिस ने एक कार व 8 दुपाहिया वाहन बरामद किया। इनमें देवली के चार व नासिरदा गांव व कुंचलवाड़ा रोड क्षेत्र का एक युवक धरा गया है।

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए युवक शहर की जनता कॉलोनी, ज्योति कॉलोनी, कुंचलवाड़ा रोड, नासिरदा थाना देवली व बस स्टैण्ड के पीछे क्षेत्र के शामिल है। ये सभी इंगलैण्ड व ऑस्टे्रलिया के क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन सट्टा लगा रहे थे। जयपुर कमिश्नर के निर्देश पर पुलिस ने कार्रवाई कर 9 जनों को गिरफ्तार किया है।

इनमें आधा दर्जन युवक देवली क्षेत्र के शामिल है। युवकों के जयपुर में पकड़े जाने की सूचना से देवली में सोमवार को चर्चा का विषय रहा। पुलिस ने आरोपियों के पास से करीब सात करोड़ रुपए का हिसाब-किताब व साढ़े 37 लाख रुपए नकद बरामद किए है। पुलिस की पूछताछ सटोरियों के तार गुजरात सहित अन्य प्रदेशों से जुड़े होने की जानकारी का खुलासा हुआ है।

-फाइनेंस एजेंट से लूट करने के आरोपी गिरफ्तार
देवली। हनुमाननगर क्षेत्र के धुंवाला गांव स्थित बनास नदी की पुलिया पर निजी कम्पनी के फाईनेंस एजेंट से लूट करने के चार आरोपी को हनुमाननगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से पुलिस ने दो बाइक जब्त की है। हनुमाननगर थाना प्रभारी ने बताया कि उक्त वारदात गत 31 अगस्त दोपहर साढ़े 12 बजे की है।

पुलिस ने आरोपी अजीत सिंह राठौड़, शंकर बलाई निवासी कुराडिय़ा थाना जहाजपुर व दिलखुश रेगर निवासी पाडलिया थाना सावर, राजेश मीणा निवासी अखेपुरा थाना पण्डेर को गिरफ्तार किया है। पीडि़त व निजी फाइनेंस में कार्यरत एजेंट रामदयाल बैरवा निवासी मदनपुरा बूढातीत(कोटा)ने मामला दर्ज कराया था।

इसमें बताया कि गत 31 अगस्त को पीडि़त बाजटा, मोडी व पाडलिया गांवों की तरह कलेक्शन के लिए आया था। यहांं से कम्पनी एजेंट ने करीब साढ़े 63 रुपए एकत्र किए। वहीं बायोमेट्रिक मशीन व दस्तावेज लेकर लौटने लगा। इस दौरान धुंवाला में बनास नदी के पास दो बाइकों पर चार जने आएं।

जिन्होंने पीडि़त से राशि से भरा बैग छीन लिया तथा फरार हो गए। वारदात के बाद पुलिस को सभी चारों आरोपियों के केशव विलास गांव स्थित भैरु मन्दिर में छिपे होने की सूचना मिली। जहां पर दबिश देकर पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned