सात माह बाद होगें डिग्गी कल्याण के दर्शन, प्रशासन ने दी मंदिर खोलने की इजाजत, ऐसे रहेगी व्यवस्था

सात माह बाद होगें डिग्गी कल्याण के दर्शन, प्रशासन ने दी मंदिर खोलने की इजाजत, ऐसे रहेगी व्यवस्था

 

By: pawan sharma

Published: 17 Oct 2020, 05:13 PM IST

मालपुरा. उपखण्ड की धार्मिक नगरी डिग्गी में श्रीजी का मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिए रविवार से खोल दिया जाएगा। मन्दिर में प्रसाद, माला व अन्य पूजा सामग्री ले जाने पर पाबंदी रहेगी। उपखण्ड अधिकारी डॉ.राकेश कुमार मीणा की ओर से जारी आदेश में बताया गया है कि वैश्विक महामारी कोविड 19 के संबंध में जारी गाइडलाइन के अनुसार एवं जिला कलक्टर की ओर से जारी दिशा निर्देशानुसार रविवार से श्रीजी मन्दिर को आम श्रद्धालुओं व दर्शनार्थियों के लिए खोल दिया जाएगा।

आदेश में बताया गया कि दर्शनों के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए मन्दिर में प्रवेश व निकास, मन्दिर में प्रवेश व निकास द्वार अलग-लग होंगे।, बिना मास्क वाले श्रद्धालुओं व दर्शनार्थियों को मन्दिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा तथा प्रतिदिन सम्पूर्ण मन्दिर परिसर को हाईपोक्लोराइड से छिडक़ाव अनिवार्य होगा साथ ही मन्दिर में प्रसाद, फूल माला व अन्य पूजन सामग्री ले लाना भी वर्जित होगा।

गौरतलब है कि 22 मार्च से मन्दिर में आम जन के प्रवेश पर पाबन्दी लगाई गई थी। इस दोरान केवल मन्न्दिर के सेवारत पुजारी ही प्रवेश कर नियमित पूजा व आरती करते आ रहे थे। वही मन्दिर ट्रस्ट की ओर से मन्दिर में यात्रियों के प्रवेश करने से पूर्व मन्दिर के बाहर हाथ धोने एवं सेनेटाइजर लगाने की व्यवस्था की गई है।

अग्रसेन जयंती- फल एवं माक्स वितरित किए
उनियारा . यहां अग्रवाल समाज द्वारा अग्रसेन जंयती के अवसर पूजा-अर्चना कर फल एवं माक्स का वितरण किया गया। बस स्टैंड सरदार सिंह सर्कल पर अग्रवाल समाज उनियारा की ओर से अखिल भारतीय परिचय सम्मेलन के राष्ट्रीय सचिव संदीप गुप्ता, अग्रवाल दिगंबर जैन समाज के अध्यक्ष चंद्रप्रकाश जैन, संरक्षक बाबूलाल जैन, घासी जैन आदि लोगों ने फल एवं मास्क वितरण किया। इस अवसर पर एकजुटता में का संकल्प दिलाया।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned