पदयात्राओं पर रोक, सुबह 6 से रात 8 बजे तक होंगे डिग्गी कल्याणधणी के दर्शन

राज्य सरकार द्वारा जारी नवीन गाइडलाइन के बाद मुख्यालय सहित क्षेत्र में वीकेंड कफ्र्यू हटाए दिए जाने के बाद बाजारों में रौनक होने लगी है। वहीं डिग्गी स्थित श्रीकल्याणजी महाराज के मन्दिर में आम श्रद्धालुओं के लिए प्रवेश व दर्शन का समय सुबह 6 से रात 8 बजे तक खोला जाएगा। बाजारों में मंगलवार को साप्ताहिक अवकाश जारी रहेगा।

By: pawan sharma

Updated: 12 Jul 2021, 05:09 PM IST

मालपुरा. राज्य सरकार द्वारा जारी नवीन गाइडलाइन के बाद मुख्यालय सहित क्षेत्र में वीकेंड कफ्र्यू हटाए दिए जाने के बाद बाजारों में रौनक होने लगी है। वहीं डिग्गी स्थित श्रीकल्याणजी महाराज के मन्दिर में आम श्रद्धालुओं के लिए प्रवेश व दर्शन का समय सुबह 6 से रात 8 बजे तक खोला जाएगा। बाजारों में मंगलवार को साप्ताहिक अवकाश जारी रहेगा।

श्री कल्याण मन्दिर ट्रस्ट अध्यक्ष एवं उपखण्ड अधिकारी डॉ. राकेश कुमार मीणा ने बताया कि श्री कल्याणजी महाराज के मन्दिर में सोमवार से सुबह 6 से रात 8 बजे तक आम श्रद्धालु प्रवेश कर दर्शन कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा।

श्रद्धालु मन्दिर में प्रसाद, फूल माला नहीं ले जा सकेंगे। कल्याण जी महाराज के आने वाली यात्राओं एवं धार्मिक कार्यक्रम पर प्रतिबंध रहेगा। ्रअनलॉक 4 की घोषणा के बाद लगभग दो से भी अधिक महीने की लम्बी अवधि के बाद रविवार को बाजारों की रोनक लौटी। सरकार की जारी गाइडलाइन के अनुसार रविवार को वीकेंड कफ्र्यू हट जाने के बाद बाजार खुले। वही उन्होंने बताया कि वीकेंड कफ्र्यू हटाए जाने के बाद भी उपखण्ड क्षेत्र में मंगलवार का बाजारो में साप्ताहिक अवकाश जारी रहेगा।

महादेव मन्दिर में मंत्रोच्चार के बीच सहस्त्र घट का आयोजन

मालपुरा. उपखण्ड के जयसिंहपुरा गांव स्थित हणुति हनुमान मन्दिर में श्री हरिहर महादेव मन्दिर में शनिवार को सहस्त्र घट का आयोजन किया गया । प. मनिष शास्त्री के सानिध्य में प.मुकेश शर्मा, पं. श्रीराम, पं. सीताराम, प. नन्दकिशोर शर्मा, प. कन्हैया लाल शर्मा, पं. रमेश, पं. रामस्वरुप, पं. हेमेन्त एवं पं. रवि कुमार ने मंत्रोचार के साथ महादेव के अभिषेक कराया। निकिल साहडा नागपुर, रामसिहं, श्योजीराम, रामचरण, अंकित जैन सहित कई श्रद्वालुओं ने भाग लिया । भगवान श्री हरिहर महादेव की मनमोहक झांकी सजाई जाकर भोग लगाया गया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned