scriptडिग्गी में जलझूलनी एकादशी मेले में ड़ोल यात्रा पर हेलीकॉप्टर से होगी पुष्प वर्षा | Diggi will helicopter Jljulni Fair Flower Rain | Patrika News

डिग्गी में जलझूलनी एकादशी मेले में ड़ोल यात्रा पर हेलीकॉप्टर से होगी पुष्प वर्षा

locationटोंकPublished: Sep 09, 2019 11:02:42 am

Submitted by:

pawan sharma

Diggi Jljulni Ekadashi: डिग्गी जलझूलनी एकादशी मेला में कल्याणजी कि ड़ोल यात्रा पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की जाएगी।
 

डिग्गी में जलझूलनी एकादशी मेले में ड़ोल यात्रा पर हेलीकॉप्टर से होगी पुष्प वर्षा

डिग्गी में जलझूलनी एकादशी मेले में ड़ोल यात्रा पर हेलीकॉप्टर से होगी पुष्प वर्षा

मालपुरा. पर्यटन विभाग व कला संस्कृति विभाग की ओर से जलझूलनी एकादशी मेला आयोजन समिति व रामदास मन्दिर ट्रस्ट की ओर से डिग्गी कस्बे में जलझूलनी एकादशी पर सोमवार को मेले का आयोजन होगा। ये आयोजन गढ़ परिसर में होगा।
रामदास मन्दिर ट्रस्ट के अध्यक्ष रामप्रताप सिंह ने बताया कि जलझूलनी एकादशी मेले में सोमवार सुबह 10 बजे कार्यक्रम शुरू होंगे। पर्यटन विभाग की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम व ढोलक झांझया व अलगोजा प्रतियोगिताओं व जिले कि विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिभाओं सम्मान का आयोजन किया जाएगा। शाम कल्याणजी कि ड़ोल यात्रा पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की जाएगी। विजय सागर तालाब में कल्याणजी के नौका विहार के दौरान आतिशबाजी होगी।
read more:Kalraj Mishra LIVE Updates: मोती डूंगरी पहुंच गणेश जी को लगाई धोक, समारोह में आएंगे 100 ख़ास मेहमान

प्रतियोगिताएं हुई

रविवार को महिलाओं की रस्सा कस्सी, मटका दौड़, चम्मच दौड़ प्रतियोगिताएं हुई। इसकी शुरुआत जिला परिषद सदस्य आत्मज्योति गुर्जर, थाना प्रभारी हीरालाल, राजपूत सभाध्यक्ष धनसिंह राजावत व हिम्मत सिंह ने श्रीकल्याणजी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया।
महिलाओं की चम्मच दौड़ बालिका वर्ग में चेना गुर्जर प्रथम, प्रिया गौतम द्वितीय व लक्षीता गौतम तृतीय रही। महिला वर्ग में दीपा जांगिड़ प्रथम व फोरन्ता गुर्जर द्वितीय रही। रस्साकस्सी में गणेशी एण्ड पार्टी प्रथम रही। मटका दौड़ में गणेशी गुर्जर प्रथम, फोरन्ता गुर्जर द्वितीय व दीपा जांगिड़ तृतीय स्थान पर रही। सभी विजेताओं को सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा।
read more:जयपुर रवाना होने से पहले वयोवृद्ध पूर्व विधायक से मिलने पहुंचे CM गहलोत,कहा- ‘आप शतायु हों,अभी साथ में बहुत काम करना है’

पदयात्राओं के आने का सिलसिला जारी
मालपुरा. श्री कल्याणजी मन्दिर में प्रतिदिन पदयात्रियों के आने का सिलसिला चल रहा है। रविवार को डिग्गी गांव स्थित श्री कल्याणजी के दर्शनों के लिए रामगढ़, पचवारा, देवली व लालसोट सहित कई स्थानों से पदयात्री श्रीजी के दरबार में पहुंचे। पदयात्रियों ने श्रीजी के दर्शन कर मन्नतें मांगी। श्री कल्याणजी मन्दिर में प्रतिदिन पदयात्रियों के आने का सिलसिला चल रहा है। पदयात्री रामधुनी करते श्रीजी के दर्शनों के लिए कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो