scriptडिग्गी कल्याण के सजी छप्पन भोग की झांकी | Diggy Kalyan's Chhappan Bhog | Patrika News

डिग्गी कल्याण के सजी छप्पन भोग की झांकी

locationटोंकPublished: Oct 20, 2021 07:41:06 am

Submitted by:

pawan sharma

डिग्गी में श्रीजी के मन्दिर में को छप्पन भोग की झांकी सजाई जाकर महाआरती का आयोजन किया गया। छप्पन भोग की झांकी के दर्शनों के लिए सुबह से ही मन्दिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।

डिग्गी कल्याण के सजी छप्पन भोग की झांकी

डिग्गी कल्याण के सजी छप्पन भोग की झांकी

मालपुरा. उपखण्ड के डिग्गी में श्रीजी के मन्दिर में मंगलवार को छप्पन भोग की झांकी सजाई जाकर महाआरती का आयोजन किया गया। श्री कल्याण मन्दिर ट्रस्ट के ट्रस्टी गिरिराज शर्मा ने बताया कि श्री कल्याण सेवा समिति के सहयोग से सेवारत पुजारी जटाशंकर शर्मा ने श्रीजी के छप्पन भोग की झांकी सजाई गई। साथ ही इस मौके पर नयनाभिराम झांकी भी श्रद्धालुओं के आकर्षण का केन्द्र रही। छप्पन भोग की झांकी के दर्शनों के लिए सुबह से ही मन्दिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। दोपहर में प्रसादी का भोग लगाया जाकर प्रसादी का वितरण किया गया तथा सायंकाल महाआरती की गई।
खेड़ापति बालाजी के लिए पदयात्रा रवाना
पीपलू. चारभुजा नाथ मंदिर से माधोराजपुरा के खेड़ापति बालाजी के दर्शनों के लिए पदयात्रा गाज-बाजे के साथ मंगलवार सुबह रवाना हुई। यात्रा संयोजक कैलाश सैनी ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को श्री खेड़ापति बालाजी की पदयात्रा गाजे-बाजे के साथ बालाजी के जयकारे लगाते हुए रवाना हुई।
पदयात्रा का श्री चारभुजा मंदिर से मुख्य बाजार होते हुए बस स्टैंडए सदर बाजार, घाणा चौराहा होते सजे संवरे झांकी के साथ गाजे-बाजे से जुलूस निकाला गया। पदयात्रा जुलूस का पुष्प वर्षा करते हुए ग्रामीणों ने जगह-जगह बालाजी के जयकारे लगाते हुए स्वागत किया।
पदयात्री ग्राम अनवर नगर, बनवाड़ा, राणोली, चांदमाकलां होते हुए खेड़ा जी बालाजी के पहुंचेगी। जहां पर पदयात्रा संघ की ओर से रात्रि में भजन संध्या आयोजित होगी। इस मौके पर मांगीलाल अजमेराए राम रतन चौधरी, मोहन लाल छंगाणी, बन्ना लाल योगी, किशन लाल माली, दिनेश, मदन सहित कई श्रद्धालु उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो