जिला कलक्टर के आदेश बेअसर, हैण्डपम्प व सार्वजनिक रास्ते से नहीं हटा अतिक्रमण

जिला कलक्टर के आदेश बेअसर, हैण्डपम्प व सार्वजनिक रास्ते से नहीं हटा अतिक्रमण

 

By: pawan sharma

Published: 04 Dec 2020, 07:45 PM IST

मालपुरा. टोडारायसिंह उपखण्ड के संवारिया गांव में सार्वजनिक रास्ते एवं सरकारी हैण्डपम्प पर अतिक्रमण करने के मामले में ग्रामीणों द्वारा संभागीय आयुक्त, जिला कलक्टर, उपखण्ड अधिकारी एवं सम्पर्क पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराने के बाद जिला कलक्टर द्वारा अतिक्रमण हटाने एवं ग्राम पंचायत सचिव के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश के बाद भी अतिक्रमण नहीं हट सका है।

संवारिया गांव में लक्ष्मीनाथ मन्दिर से महादेव मन्दिर जाने वाले आम रास्ते पर एवं रास्ते में लगे हैण्डपम्प पर गांव के ही रामनारायण जाट द्वारा अतिक्रमण कर रास्ते को बंद कर दिया तथा हैण्डपम्प को अपने कब्जे में ले लेने की शिकायत ग्रामवासियों द्वारा 20 जून 2019 को ग्राम पंचायत सरपंच को की गई, जिस पर ग्राम पंचायत सरपंच ने तीन सदस्यों की कमेठी बनाकर शिकायत की जांच कराई, जिसमें शिकायत सही पाई गई।

इसके बाद भी ग्राम पंचायत की ओर से अतिक्रमण नहीं हटा कर उच्च अधिकारियों को पत्र लिखकर मार्ग दर्शन मांगने का बहाना बनाकर टालमटोल करते रहे। इस पर ग्रामवासियों ने उपखण्ड अधिकारी टोडारायसिंह, जिला कलक्टर एवं संभागीय आयुक्त द्वारा समय समय पर की जाने वाली जनसुनवाई में भी अतिक्रमण हटाने के लिए प्रार्थना पत्र सौंप,े जिस पर 2 जुलाई 2020 को जिला कलक्टर की ओर से अतिक्रमण हटाने एवं संबंधित ग्राम पंचायत के ग्रांम विकास अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही करने के आदेश दिए जाने के बाद भी चार माह से ज्यादा समय बीत जाने पर भी कार्यवाही नही किए जाने से ग्रामीणों में आक्रोश बना हुआ है।

लावारिस हालत में मिले दो डंपर
अलीगढ़. कस्बा पुलिस ने गुरुवार को नाकाबंदी के दौरान दो लावारिस अवस्था में खड़े मिले डम्परों को जब्त कर डम्पर चालकों व मालिक की तलाश शुरू की है। थानाधिकारी शिवजीराम ने बताया कि आमली मोड़ के आगे सोलतपुुरा के पास दो डम्पर लावरिस अवस्था में खड़े मिले। मौके पर लावरिस अवस्था में खड़े मिले डम्पर के चालकों व डम्पर मालिक की तलाश शुरू की गई। किसी के नहीं मिलने पर पुलिस ने डम्परों को जब्त कर लिया।

वहीं पुलिस ने बजरी परिवहन की वाहनों की रैकी करते पाए जाने कोशल पुत्र शकंर लाल गुर्जर निवासी केथूदा थाना खातोली जिला कोटा व शिवराज पुत्र रामसिंह गुर्जर निवासी खिरणी थाना बौंली जिला सवाईमाधोपुर को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया।


तीन जनों को जेसी भेजा
निवाई. स्थानीय पुलिस ने बुधवार की रात को तीन जनों को शांति भंग में गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी प्रहलाद सहाय ने बताया कि आपसी विवाद में झगड़ा करने के आरोप बुधवार को लक्ष्मीनारायण जाट, पुष्पेंद्र और अभिषेक को गिरफ्तार कर उपखंड मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। जहां तीनों को जेसी पर भेज दिया गया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned