video: जिला प्रभारी सचिव ने की जनसुनवाई, अधिकारियों को समय पर समस्याओं के निस्तारण के दिए निर्देश

pawan sharma

Publish: Oct, 13 2017 02:58:38 (IST)

Gulzar Bagh, Tonk, Rajasthan, India
video: जिला प्रभारी सचिव ने की जनसुनवाई, अधिकारियों को समय पर समस्याओं के निस्तारण के दिए निर्देश

समस्याओं का समय पर हो निस्तारण कलक्ट्रेट परिसर स्थित अटल सेवा केन्द्र में जिला स्तरीय सुनवाई की।

टोंक.

जिला प्रभारी सचिव रोली सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को कलक्ट्रेट परिसर स्थित अटल सेवा केन्द्र में जिला स्तरीय सुनवाई हुई। प्रभारी सचिव ने जिला स्तरीय अधिकारियों एवं वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से जुड़े उपखण्ड़ अधिकारी, तहसीलदार व विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने विभाग एवं ब्लॉक स्तर की समस्याओं ंको समयबद्ध सीमा में निस्तारित करें।

 

उन्होंने कहा कि 30 दिन से अधिक परिवादी की उन्होंने जिला कलक्टर एवं डीएसओ को जांच कराकर पात्र व्यक्तियों को सुरक्षा सूची में नाम जुड़वाने के निर्देश दिए। शहर के नौशेमियां के पुल के समीप कॉलोनी में 2-3 माह से पेयजल समस्या पर जिला प्रभारी सचिव ने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता रामनिवास मीणा को व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए।

 

 

जनसुनवाई में जिला कलक्टर सूबेसिंह यादव, पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन, एडीएम लोकेश गौतम, एसीईओ राजूलाल गुर्जर, उपखण्ड अधिकारी प्रभातीलाल जाट आदि मौजूद थे।

 

विधायक ने जताई नाराजगी
जनसुनवाई में विधायक अजीत मेहता ने अवैध खनन तथा नगर परिषद की ओर से बनवाई जा रही सडक़ों के मामले में नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि जब शहर में सीवरेज का कार्य चल रहा है तो सडक़ों का निर्माण क्यों कराया जा रहा है। ये सडक़ें पाइप डालने के दौरान फिर से टूट जाएंगी। ऐसे में इस पर रोक लगाई जाए।

 


इसी प्रकार बनास नदी में अवैध रूप से बजरी का खनन किया जा रहा है। इस पर खनिज विभाग के सहायक अभियंता ध्यान नहीं दे रहे हैं। जबकि लगातार शिकायतें मिल रही हैं।

 


आश्वासन दिया
लाम्बाहरिसिंह. सडक़ पर फैली गंदगी हटाने व फुटपाथ निर्माण कराने को लेकर कस्बे के व्यापारियों की बुधवार को बैठक आयोजित हुई। बैठक में पहुंचे विधायक कन्हैया लाल चौधरी के समक्ष व्यापारियों ने रोष किया विधायक ने टाइल बिछाकर पक्के फुटपाथ का निर्माण कराने का आश्वासन दिया और कच्चा कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

 

 

देवली. जिला परिवहन अधिकारी आर. के. चौधरी के निर्देश पर गुरुवार को उपपरिवहन कार्यालय की ओर से राजमार्ग घूमती गायों के रेडियम रिफ्लेक्टर बांधे गए। इस दौरान सुबह परिवहन निरीक्षक गंगाराम रैगर की अगुवाई में कर्मचारियों व ग्रामीणों ने दौलता मोड़ पर करीब ढाई दर्जन गायों के गले में लाल रंग के रेडियम रिफ्लेक्टर बांधे।

 

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर सर्वाधिक हादसे गायों के अचानक वाहनों के सामने आने से होते हंै। उन्होंने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। इस दौरान योगेश श्रीमाल, उदालाल गुर्जर, बंटी बच्छावा, योगेश बैरवा आदि मौजूद थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned