सम्भागीय आयुक्त डॉ. वीना प्रधान ने किया दौरा, फ्लैगशिप योजनाओं की जानी प्रगती

सम्भागीय आयुक्त डॉ. वीना प्रधान ने किया दौरा, फ्लैगशिप योजनाओं की जानी प्रगती

 

By: pawan sharma

Published: 18 Dec 2020, 08:34 PM IST

टोंक. सम्भागीय आयुक्त अजमेर डॉ. वीना प्रधान ने शुक्रवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बरोनी में भारत निर्वाचन आयोग के मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम का जायजा लिया। बूथ लेवल अधिकारी से मतदाता सूचियों में पात्र लोगों द्वारा नाम जुड़वाने, हटवाने अथवा संशोधन करवाने के लिए आए आवेदन की जानकारी ली। विद्यालय में चल नवीन कक्षा-कक्षों के निर्माण कार्य को गुणवत्तापूर्ण कराने के निर्देश दिए। आयुक्त ने बरोनी में ही मनरेगा के तहत चल रहे तालाब खुदाई कार्य स्थल पर मनरेगा कार्मिकों से बात की।

उन्होंने मेडिकल, पेयजल व्यवस्था एवं औसत मजदूरी मिलने के संबंध में जानकारी लेकर पंचायती राज विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल, एडीएम सुखराम खोखर, सीइओ नवनीत कुमार भी साथ रहे। इसके बाद सम्भागीय आयुक्त राज्य सरकार की दूसरी वर्षगांठ के वर्चुअल समारोह से जुड़ी।

इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विभागों की विभिन्न योजनाओं, परियोजनाओं एवं विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास वर्चुअल कान्फ्रेंस के जरिए किया। वहीं वीना प्रधान ने कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं एवं विभिन्न विभागों की प्रगति की समीक्षा की। नगर परिषद आयुक्त को इंदिरा रसोई योजना में भामाषाहों का सहयोग लेने के निर्देश दिए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से जिले में एक्टिव केस, होम आइसोलेशन केस, डेथ आदि के बारे में जानकारी ली।

पुलिस उपाधीक्षक ने किया थाने का निरीक्षण
दूनी. सहायक पुलिस अधीक्षक एवं देवली पुलिस उपाधीक्षक वंदिता राणा ने शुक्रवार को घाड़ थाने का निरीक्षण कर लम्बित प्रकरणों का जल्द निस्तारण करने के साथ आने वाले फरियादियों की समस्याओं को विस्तारण से सुन कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि उपाधीक्षक राणा ने थाने पर पहुंच लम्बित प्रकरणों की जानकारी लेकर उनका जल्द ही निस्तारण करने को कहा, इसके बाद उन्होंने शस्त्रागार का निरीक्षणकर पुलिसकर्मियों से हथियार सम्बंधी जानकारी लेकर मालखाना, कम्प्यूटर कक्ष, मेस, हवालात, थानाप्रभारी कक्ष का निरीक्षण कर थानाप्रभारी रामेश्वर मीणा सहित अधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों को थाने पर आने वाले फरियादियों की समस्याओं पर अधिक ध्यान देकर उनका निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस मौके पर एएसआई गोपालनारायण शर्मा, हेड कांस्टेबल भैंरूलाल जाट सहित अन्य अधिकारी एवं पुलिसकर्मी मौजूद थे।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned