scriptरोगी पंजीकरण खिडक़ी पर भीड़ देख संभागीय आयुक्त ने जताई नाराजगी | Divisional Commissioner expressed his displeasure | Patrika News

रोगी पंजीकरण खिडक़ी पर भीड़ देख संभागीय आयुक्त ने जताई नाराजगी

locationटोंकPublished: Oct 19, 2020 05:47:51 pm

Submitted by:

pawan sharma

रोगी पंजीकरण खिडक़ी पर भीड़ देख संभागीय आयुक्त ने जताई नाराजगी
 

रोगी पंजीकरण खिडक़ी पर भीड़ देख संभागीय आयुक्त ने जताई नाराजगी

रोगी पंजीकरण खिडक़ी पर भीड़ देख संभागीय आयुक्त ने जताई नाराजगी

निवाई. संभागीय आयुक्त डॉ अजेय आरुषि मलिक ने सोमवार सुबह राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। नि:शुल्क दवा योजना व रोगी पंजीकरण खिडक़ी पर भीड़ देखकर संभागीय आयुक्त ने नाराजगी जताई। इस दौरान लोगों ने संभागीय आयुक्त को मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना में पूरी दवाइयां नहीं मिलने की शिकायत की, जिस पर संभागीय आयुक्त ने चिकित्सा अधिकारी से विस्तार से पूछताछ कर तत्काल दवाइयां मंगवाने के निर्देश दिए।
संभागीय आयुक्त ने चिकित्सालय के वार्डों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नई बेडशीट देखकर संभागीय आयुक्त ने कहा कि बेडशीट उनके आने से बदली गई है क्या। इस पर चिकित्सा प्रभारी डॉ.केके विजय ने कहा कि बेडशीट प्रतिदिन ही बदली जाती है। मलिक ने निरिक्षण के दौरान अस्पताल में सफ ाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए आदेश दिए। इस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवनीत कुमार, उपखंड अधिकारी रूबी अंसार, विकास अधिकारी डॉ.सरोज बैरवा मौजूद थे।

छात्रवृत्ति दिलाने की मांग
टोंक. राष्ट्रीय मीना छात्र महासभा की ओर से मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर छात्रवृत्ति दिलाने की मांग की है। रामअवतार मीना ने बताया कि कि सभी शिक्षण संस्थान में अध्ययन कर रहे विद्यार्थियों की समाज कल्याण विभाग छात्रवृत्ति नहीं दे रहा है। इससे छात्र आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं।
सत्र 2018-19 व सत्र 2019-20 की छात्र आवास सहायता राशि, पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति अभी तक छात्रों के खाते में नहीं पहुंची है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सरकार द्वारा बजट आवंटित नहीं किया जा रहा है। ऐसे में उन्होंने सभी प्रकार की छात्रवृत्ति छात्रों के खातों में डालने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में कमलेश मीना ब्लॉक उपाध्यक्ष निवाई, रामसहाय मीना ब्लॉक सचिव निवाई, बत्तीलाल मीना, नरेंद्र मीना, मुकेश मीना आदि शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो