scriptसरकारी नौकरी के लिए राजस्थान में हो रहा पत्नियों से तलाक और पुनर्विवाह का खेल | Divorce And Remarriage Case With Wives Increase In Rajasthan For Government Job | Patrika News

सरकारी नौकरी के लिए राजस्थान में हो रहा पत्नियों से तलाक और पुनर्विवाह का खेल

locationटोंकPublished: May 23, 2023 02:57:27 pm

Submitted by:

Nupur Sharma

राजस्थान में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। सरकारी नौकरी में छूट लेने के लिए पति अपनी पत्नियों को तलाक दे रहे हैं। यूं तो इस तरह की चर्चा पहले भी सामने थी लेकिन टोंक जिले में अब इस प्रकार का पहला मामला मई में दर्ज हो गया है।

exposed_2.jpg

राजस्थान में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। सरकारी नौकरी में छूट लेने के लिए पति अपनी पत्नियों को तलाक दे रहे हैं। यूं तो इस तरह की चर्चा पहले भी सामने थी लेकिन टोंक जिले में अब इस प्रकार का पहला मामला मई में दर्ज हो गया है। राजस्थान पुलिस अब इस मामले की पूरी जांच में जुट गई है। मामला इसलिए खुल गया क्योंकि पति अब दूसरी महिला के पास जाने लगा था।

आप को बता दें राजस्थान में परित्यक्ता को सरकारी नौकरियों में वरीयता और छूट दी जाती है। इतना ही नहीं वह नौकरी में आने के बाद विवाह भी कर सकती हैं लेकिन कुछ शातिर लोग इसका फायदा उठाने के लिए अपनी पत्नी से ही तलाक ले रहे हैं और इस छूट का लाभ मिलने के बाद फिर से वह उसी के साथ विवाह के बंधन में बंध जा रहे हैं।


पति पर बलात्कार का आरोप
टोंक जिले के एक थाने में विवाहिता ने शारीरिक शिक्षक पति के बलात्कार का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सहायक उपनिरीक्षक रतनलाल ने बताया कि 32 वर्ष विवाहिता ने इस आशय का मामला दर्ज करवाया है कि उसका विवाह पीपलू निवासी के साथ 15 मई 2005 को हो गया था। जब वह बालिग हुई तब 2008 में गौना हुआ लेकिन कई दिनों तक साथ रहने पर पति ने कहा कि वह पढ़ी-लिखी है और उसकी तलाक से नौकरी लग जाएगी इसलिए तलाक लेकर उसकी नौकरी का प्रयास करते हैं।

यह भी पढ़ें

तीन साल की मासूम बेटी की निर्मम हत्या, मां को भी मार डाला, लोग बोले इतनी प्यारी बच्ची पर कोई हाथ भी कैसे उठा सकता है….

तलाक के दौरान बलात्कार
इस पर 2018 को उसने उसको 100 रुपए के स्टांप पर तलाकनामा लिखवा कर तलाक दे दिया। इसके बाद में वह उसके साथ कई जगह रही लेकिन वह बार-बार उसको इस बात का हवाला देती थी कि उसके और मेरे बीच तलाक हो गया। किसी प्रकार की कोई जबरदस्ती नहीं करें लेकिन पति ने उसके साथ उस वक्त भी कई बार जबरदस्ती की और उसके साथ बलात्कार किया। इस दौरान उसके एक लड़के का भी जन्म हुआ। इस पर जब वह भीलवाड़ा रही थी।

यह भी पढ़ें

सड़क हादसों का दर्द, उजड़ी आठ परिवारों की खुशियां, 37 लोगों की मौत

जेठ ने की छेड़खानी और पति ने पिटाई
उसका जेठ मोरपाल भी उसके साथ गलत नीयत से छेड़छाड़ करता था। इसकी जानकारी उसने उसके पति को दी तो वह उसके साथ मारपीट करने लगा और कहने लगा कि तेरे मेरे बीच तलाक हो गया है लेकिन परिवार वालों की जबरदस्ती के कारण 4 जून 2020 को उसने वापस उसके साथ पुनर्विवाह कर लिया। अब पति कई दिनों तक साथ रहने के बाद कह रहा है कि उसके साथ नहीं रहेगा वह किसी दूसरी महिला जो कि अध्यापिका है उसके साथ विवाह करेगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है पीड़िता के बयान दर्ज कर लिए। मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

https://youtu.be/xS_2u5cQfPM

ट्रेंडिंग वीडियो