scriptडीएनए रिपोर्ट से हुई बलात्कार के आरोपी की पुष्टि, पीडि़ता के गर्भवती होने पर आया मामला सामने | DNA report confirms rape accused | Patrika News

डीएनए रिपोर्ट से हुई बलात्कार के आरोपी की पुष्टि, पीडि़ता के गर्भवती होने पर आया मामला सामने

locationटोंकPublished: Dec 12, 2019 09:48:53 am

Submitted by:

pawan sharma

DNA report: नाबालिग पीडि़ता के साथ बलात्कार करने के मामले में डीएनए रिपोर्ट के परीक्षण के बाद आरोपी पर दोष सिद्ध हुआ है

डीएनए रिपोर्ट से हुई बलात्कार के आरोपी की पुष्टि, पीडि़ता के गर्भवती होने पर आया मामला सामने

डीएनए रिपोर्ट से हुई बलात्कार के आरोपी की पुष्टि, पीडि़ता के गर्भवती होने पर आया मामला सामने

देवली. शहर की एक कॉलोनी निवासी नाबालिग पीडि़ता के साथ बलात्कार करने के मामले में डीएनए रिपोर्ट के परीक्षण के बाद आरोपी पर दोष सिद्ध हुआ है, जिसे पुलिस शीघ्र ही निरुद्ध कर किशोर न्याय बोर्ड टोंक पेश करेगी। पुलिस ने बताया कि मामले में गत 18 जुलाई को नाबालिग किशोरी के पिता ने स्थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
read more: नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपी पहुंचा जेल

इसमें बताया कि उसकी पुत्री का जुलाई माह में पेट दर्द हुआ। इस पर परिजन उसे लेकर राजकीय अस्पताल देवली गए। जहां चिकित्सक ने पीडि़ता की सोनोग्राफी की जांच कराई। उक्त रिपोर्ट में पीडि़ता के गर्भवती होना सामने आया। इसके बाद परिजन किशोरी को लेकर कोटा के निजी अस्पताल में प्रसव के लिए लेकर गए।
read more: Jaipur Bomb Blast : 18 दिसम्बर को आएगा जयपुर के गुनहगारों का फैसला, मिलेगा मासूमों को न्याय

जहां प्रसव के बाद शिशु की मौत हो गई। बाद में शिशु व संदिग्ध आरोपी के चिकित्सकों की ओर से लिए गए सैम्पल व डीएनए रिपोर्ट तैयार की गई। उक्त डीएनए प्रोफाइल को नई पद्धति से परीक्षण कराने के लिए स्टेट फोरेन्सिक साइंस लैब जयपुर भिजवाया गया, जिसकी हाल में पुलिस को रिपोर्ट प्राप्त हुई। उक्त रिपोर्ट के आधार पर नाबालिग पीडि़ता के साथ बलात्कार करने के संदिग्ध आरोपी पर दोषसिद्ध हो गया। पुलिस के अनुसार बलात्कार का आरोपी नाबालिग है, जिसे शीघ्र ही निरुद्ध किया जाकर किशोर बोर्ड पेश किया जाएगा।
read more:मासूम से दुष्कर्म के आरोपी को कोर्ट ने सुनाई सजा तो फूट-फूटकर रोने लगी मां

लुटेरों से बरामद की एक तोला सोने की नथ
दूनी.थाना क्षेत्र में गत दिनों हुई लूट मामले में प्रोडक्शन वारंट के जरिए जेल से गिरफ्तार किए गए आरोपी से दो दिन के रिमाण्ड अवधि में बुधवार को महिला से लूटी गई सोने की नथ बरामद की है। दोनों आरोपी को गुरुवार को दूनी न्यायालय में पेश किया जाएगा। थानाप्रभारी बाबूलाल टेपण ने बताया कि आरोपी सीतारामपुरा कॉलोनी थाना देवली निवासी राजेश उर्फ राजू मीणा व नाकाहाली रूपारेल थाना देवली निवासी मस्तराम मीणा है।
उन्होंने बताया कि आरोपी रूपारेल निवासी मस्तराम के घर से एक तोला सोने की नथ बरामद की गई। हैडकांस्टेबल रामरतन जाट ने बताया कि दोनों आरोपी के खिलाफ दर्ज पांच मामलों में से अभी दो मामलों में सामान की बरामदगी हुई है। दोनों आरोपी के खिलाफ टोंक सहित बूंदी, अजमेर व भीलवाड़ा जिले में करीब 18 लूट के मामले दर्ज है। गौरतलब है कि गत दिनों बंथली बायपास पर महिला से नथ लूटने व इससे पहले धांधोली चौराहे पर युवक से मारपीट कर मोबाइल लूट की घटना के बाद पुलिस ने पुलिस टीम गठित कर देवली अस्पताल से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो