script

नोटिस के बाद भी अनदेखी, व्यापारियों को अतिक्रमण हटाने की दी चेतावनी

locationटोंकPublished: Feb 24, 2021 06:12:19 pm

Submitted by:

pawan sharma

तहसील मुख्यालय दूनी के मुख्य बाजार व्यापारियों को नोटिस तामील कराए जाने के बाद भी दुकानों के बाहर सामान जमा अतिक्रमण करने पर सरपंच के निर्देशन में कोरम ने बाजार का निरीक्षण कर व्यापारियों को अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी।

नोटिस के बाद भी अनदेखी, व्यापारियों को अतिक्रमण हटाने की दी चेतावनी

नोटिस के बाद भी अनदेखी, व्यापारियों को अतिक्रमण हटाने की दी चेतावनी

दूनी. तहसील मुख्यालय दूनी के मुख्य बाजार व्यापारियों को नोटिस तामील कराए जाने के बाद भी दुकानों के बाहर सामान जमा अतिक्रमण करने पर मंगलवार सरपंच रामअवतार बलाई के निर्देशन में कोरम ने बाजार का निरीक्षण कर व्यापारियों को अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी।

ग्राम विकास अधिकारी बनवारीलाल बैरवा ने बताया कि सरपंच सहित कोरम ने बाजार का निरीक्षण कर प्रत्येक दुकान पर पहुंच व्यापारियों को दुकान के बाहर रखे सामान को अंदर रखने की चेतावनी दी। उन्होंने बताया कि कस्बे के मुख्य सहित घाड़ एवं आवां मार्ग बाजार के व्यापारियों की ओर से दुकानों के बाहर सामान रख कर अतिक्रमण किया हुआ था, इससे बाजार में आने वाले खरीदार, वाहन चालक सहित राहगीरों एवं ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।
इसके बाद आयोजित कोरम की बैठक में बाजार से अतिक्रमण हटाने का प्रस्ताव लेकर 18 तारीख को पंचायत कार्मिक को प्रत्येक दुकान पर भेजकर नोटिस की तामील कराई गई, इसके बावजूद हठधर्मी व्यापारियों की ओर से दुकान के बाहर सामान रखना बंद नहीं किया। राजेश मेहरा ने बताया कि अगर व्यापारियों की ओर से दुकान के बाहर से रखे एवं टंगे सामान, सुबह से शाम तक खड़े रहने वाले दुपहिया एवं चौपहियां वाहनों को नहीं हटाया गया तो बुधवार को पुलिस की मदद से से कार्मिक सामान एवं वाहन जप्तकर पंचायत ले आएंगे।
व्यवस्थित होंगे थड़ी-ठेले
ग्राम विकास अधिकारी बैरवा ने बताया कि बाजार से अतिक्रमण हटवाने के साथ ही बस स्टेण्ड, घाड़ एवं आवां मार्ग पर लगे थड़ी-ठेला व्यापारियों को निर्धारित स्थान पर चिह्वित किया जाने के साथ ही मुख्य बाजार स्थित डिवाइडर पर जमे थड़ी एवं ठेले व्यापारियों को भी मार्ग पर अतिक्रमण कर सामान रखने की बजाय सिमित स्थान पर व्यापार करने के निर्देशित किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही आड़े-तिरछे खड़े रहने वाले वाहनों पर पुलिस की मदद से चालान की कार्रवाई की जाएंगी, तांकि बाहर से आने-जाने वाले वाहन चालकों को परेशानी नहीं उठानी पड़े।

ट्रेंडिंग वीडियो