scriptनहीं थम रही ट्रांसफार्मर चोरी वारदात, छह माह में एक दर्जन ट्रांसफॉर्मर चुरा ले गए चोर | Do not Stop Transformer Stolen Injury | Patrika News

नहीं थम रही ट्रांसफार्मर चोरी वारदात, छह माह में एक दर्जन ट्रांसफॉर्मर चुरा ले गए चोर

locationटोंकPublished: Jun 18, 2019 05:14:41 pm

Submitted by:

pawan sharma

गांवों में ट्रांसफॉर्मर चोरी की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है। चोर ट्रांसफॉर्मर को तोड़ उसमें से हजारों की लागत के कॉपर वायर व ऑयल चुरा ले जाते है।

do-not-stop-transformer-stolen-injury

नहीं थम रही ट्रांसफार्मर चोरी वारदात, छह माह में एक दर्जन ट्रांसफॉर्मर चुरा ले गए चोर

लाम्बाहरिसिंह. थाना क्षेत्र के गांवों में ट्रांसफॉर्मर चोरी की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है। बीते छह माह में चोर बैखोफ होकर करीब एक दर्जन ट्रांसफॉर्मर चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके है।
चोरों ने फिर रविवार रात को क्षेत्र के सिंधोलिया गांव के दुर्गापुरा ढाणी में विद्युत खम्भे पर लगे सिंगल फेज ट्रांसफॉर्मर को तोड़ उसमें से हजारों की लागत के कॉपर वायर व ऑयल चुरा ले गए।
घटना का सोमवार सुबह पता चला जब ग्रामीण पहुंचे। सूचना पर पहुंचे विद्युत कार्मिक ने लटके पड़े विद्युत तारों सुरक्षित किया। कार्मिक चन्द्रपाल ने बताया कि रामफूल के घर के समीप चोरों ने विद्युत खम्भे पर लगे सिंगल फेज ट्रांसफॉर्मर को तोड़ उसमें से कॉपर वायर व ऑयल चुरा कर ले गए।
साथ ही बताया कि निगम को करीब नब्बे हजार रुपए की चपत लग गई। निगम के सहायक अभियंता कदम वशिष्ठ ने बताया कि छह माह में करीब पन्द्रह लाख के ट्रांसफार्मर तोड़ कर उपकरण चुरा ले गए।

बिजली की केबल चुरा ले गए चोर
देवली. बंथली ग्राम पंचायत की ओर से संचालित जनता जल योजना के तहत नलकूप पर लगी बिजली की केबल को चोर चुरा ले गए। मामले को लेकर सोमवार को सरपंच रामस्वरुप जाट ने दूनी थाने में रिपोर्ट दी है।
इसमें बताया कि पंचायत में जलापूर्ति के लिए जनता जल योजना के तहत सरकारी नलकूप लगा हुआ है। गत शनिवार को अज्ञात चोर नलकूप पर लगी बिजली की केबल ही चुरा ले गए।

पहले भी करीब आधा दर्जन बार उक्त केबल चोरी हो चुकी है। जिसकी थाना पुलिस में रिपोर्ट दी गई, लेकिन अब तक किसी मामले में पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

कुएं से मोटर पम्प सेट चोरी
राजमहल. गांवड़ी पंचायत क्षेत्र के रघुनाथपुरा गांव में चोरों ने खेत के कुएं पर लगी मोटर पम्प सेट सहित सामान चुरा कर ले गए। पीडि़त रघुनाथपुरा निवासी हरजी सिंह मीणा ने देवली थाने में चोरी की शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया कि उसके कुएं पर लगी हजारों रुपए कीमत की मोटर पम्प सैट, विद्युत तार सहित पाइप आदि चुराकर ले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो