scriptDress and shoes found after two months | दो माह गुजरने के बाद छात्राओं को मिले पोशाक व जूते | Patrika News

दो माह गुजरने के बाद छात्राओं को मिले पोशाक व जूते

कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में दो माह गुजरने के बावजूद ऊनी कपड़े, पोशाक व जूते वितरण में देरी के कारण कड़ाके की ठण्ड के बीच आवासीय छात्राओं को भारी पड़ रही थी।

 

टोंक

Published: January 05, 2022 02:52:52 pm

टोडारायसिंह. कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं को अब ऊनी कपड़ो के साथ पोशाक व जूते मिल गए है। उल्लेखनीय है कि समग्र शिक्षा अभियान के तहत संचालित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में दो माह गुजरने के बावजूद ऊनी कपड़े, पोशाक व जूते वितरण में देरी के कारण कड़ाके की ठण्ड के बीच आवासीय छात्राओं को भारी पड़ रही थी।
दो माह गुजरने के बाद छात्राओं को मिले पोशाक व जूते
दो माह गुजरने के बाद छात्राओं को मिले पोशाक व जूते
उक्त मामले में राजस्थान पत्रिका के टोंक संस्करण में गत 25 दिसम्बर को सर्दी चरम पर नहीं मिले ऊनी वस्त्र व जूते शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया गया था। हरकत में आए उच्च अधिकारियों ने स्थानीय प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए तथा मंगलवार को वार्डन ममता सैनी की देखरेख में ऊनी वस्त्र, पोशाक, जूते, मास्क समेत अन्य सामग्रियों का वितरण किया गया। ज्ञात रहे आवासीय विद्यालय में 200 से अधिक छात्राए आवास करती है।
गर्म कपडे वितरित किए
टोंक. शिक्षक पहल के तहत राजकीय प्राथमिक विद्यालय ईंट भट्टा बस्ती अहमदगंज पालड़ा में अध्ययनरत सभी विद्यार्थियों को स्कूल बैग, जूते-मौजे एवं गर्म कपड़े इनर, जर्सी, टोपा, मास्क आदि भामाशाहों के सहयोग से वितरित किए गए।

शिक्षक पहल प्रेरक प्रधानाध्यापक अनिल कुमार नागर ने बताया कि डाइट टोंक पूर्व उप प्राचार्य गोविन्द ङ्क्षसह जयपुर, डाइट टोंक उप प्राचार्य उमा गौतम के सहयोग से इनका वितरण किया गया।


निवाई. राष्ट्रीय ²ष्टि दिव्यांगता सशक्तिकरण संस्थान देहरादून के निर्देशों पर योगेश शिक्षा पुनर्वास एवं शोध संस्थान में विश्व ब्रेल दिवस मनाया गया। कॉर्डिनेटर मनोज कुमार स्वामी ने बताया कि ब्रेल लेखन प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें केशव शर्मा प्रथम, भवनीष कुमार द्वितीय स्थान पर रहे।
इसी प्रकार ब्रेल पठन प्रतियोगिता में सुमन गुर्जर प्रथम तथा पूजा जांगिड़ द्धितीय रही। पोस्टर प्रतियोगिता में भवनीष कुमार प्रथम तथा मोनू मीणा द्धितीय रहे। कविता लेखन प्रतियोगिता में राजू चौधरी प्रथम, भवनीष कुमार द्वितीय स्थान पर रहे। निबंध लेखन प्रतियोगिता में राजू चौधरी प्रथम व मोनू मीणा के द्धितीय स्थान पर रहे।
इस दौरान मनोज कुमार स्वामी ने ब्रेड के जनक लुईस ब्रेल की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज संपूर्ण विश्व ब्रेल का ऋणी है। इस अवसर पर अरङ्क्षवद कुमार टेलर और राकेश स्वामी ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंदबिहार के नालंदा में जहरीली शराब पीने से 9 की मौत, 3 की हालत गंभीररेलवे का कंफर्म टिकट खोने पर घबरायें नहीं, इन नियमों का करें पालन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.