scriptगड्ढों से वाहन चालक परेशान, अभियंता नहीं ले रहे सुध | Driver upset by pits, engineers are not getting improved | Patrika News

गड्ढों से वाहन चालक परेशान, अभियंता नहीं ले रहे सुध

locationटोंकPublished: Sep 19, 2020 08:37:35 am

Submitted by:

pawan sharma

गड्ढों से वाहन चालक परेशान, अभियंता नहीं ले रहे सुध
 

गड्ढों से वाहन चालक परेशान, अभियंता नहीं ले रहे सुध

गड्ढों से वाहन चालक परेशान, अभियंता नहीं ले रहे सुध

अलीगढ़. तहसील क्षेत्र के चापोला मोड़ से सोलतपुरा कांकरिया खाळ पुलिया सडक़ मार्ग क्षतिग्रस्त होने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा भी नहीं है कि इस मार्ग से जनप्रतिनिधि व अधिकारी नहीं गुजरते हो, फिर भी इस मार्ग की सुध नहीं ली गई है।
जबकि आस-पास के गांवों के लोग कई बार सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंताओं को शिकायत कर चुके है।
यह मार्ग अलीगढ़ के चापोला मोड़ से सोलतपुुरा कांकरिया खाळ होते हुए सोप व कोटड़ी मोड़ होते आमली तक जुड़ा हुआ है। अलीगढ़ के चापोला मोड़ से सोलतपुरा कांकरिया खाळ पुलिया तक डामरीकरण सडक़ पर पिछले कई वर्षों से जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे होने से राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
जबकि सोप से कोटड़ी मोड़ तक सडक़ मार्ग पर बारिश के चलते क्षतिग्रस्त होनेे से गहरे गड्ढों में तब्दील हो गया है। सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से क्षतिग्रस्त सडक़ मार्ग पर पेचवर्क व क्षतिग्रस्त कंक्रीट गिट्टी डालकर इतिश्री कर ली जाती है। कई बार सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी निर्माण कार्य शुरू नहीं हो रहा है, जिससे वाहन चालकों में रोष व्याप्त है, जबकि रोजाना दर्जनों वाहन पंक्चर हो रहे है। पूर्व में निर्माण कार्य के संवेदक द्वारा इस मार्ग पर सडक़ पर डामरीकरण को उखाड़ कर कर कंक्रीट और गिट्टी डालकर निर्माण कार्य को अधूरा छोड़ दिया गया। इसके बाद अधूरे निर्माण कार्य को शुरू नहीं किया गया।
इधर चापोला मोड़ से सोलतपुरा कांकरिया खाळ पुलिया तक डामरीकरण सडक़ पर पिछले कई वर्षों से जगह-जगह गड्ढे होने व सोप से कोटड़ी मोड़ तक सडक़ मार्ग पर क्षतिग्रस्त होने के चलतेे सवाईमाधोपुर जिले केचौथ का बरवाड़ा में चौथ माता व बून्दी जिले के इन्द्रगढ़ स्थित बीजासन माता के आने वाले दर्शनार्थ के लिए दूपहिया-चौपहिया वाहनों में आने-जाने दर्शनार्थियों को मार्ग पर हो रहे गहरे गड्ढों से दुर्घटना की आंशका बनी रहती है।

सोप निवासी चन्द्र मोहन शर्मा, नवल शर्मा, ज्ञानेन्द्र शर्मा व सोलतपुरा निवासी तेजकरण मीना आदि लोगों ने बताया कि इस मार्ग पर डामरीकरण सडक़ मार्ग की सार्वजनिक निर्माण विभाग की और से स्वीकृति जारी होने के बाद भी विभाग की ओर से कार्य शुरू करने के साथ ही बीच में कार्य को अधूरा छोडऩे से अलीगढ़ के चापोला मोड़ से सोलतपुरा कांकरिया खाळ पुलिया तक सडक़ मार्ग पर गड्ढे होने सेे व बारिश के दिनों में सोप से कोटड़ी मोड़ तक मार्ग क्षतिग्रस्त होने से वाहन चालकों का संतुलन बिगडऩे से चोटिल हो रहे है।
जल्द शुरू करवाएंगे
सार्वजनिक निर्माण विभाग खण्ड अलीगढ़ के सहायक अभियंता राहुल गुप्ता का कहना है कि अलीगढ़ के चापोला मोड़ से कांकरिया खाळ तक क्षतिग्रस्त सडक़ मार्ग का विभाग की योजना में स्वीकृति जारी की गई है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करवाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो