scriptक्षतिग्रस्त सडक़ से वाहन चालक हो रहे है चोटिल | Drivers are getting injured due to damaged road | Patrika News

क्षतिग्रस्त सडक़ से वाहन चालक हो रहे है चोटिल

locationटोंकPublished: Oct 05, 2020 08:23:09 pm

Submitted by:

pawan sharma

क्षतिग्रस्त सडक़ से वाहन चालक हो रहे है चोटिल
 

क्षतिग्रस्त सडक़ से वाहन चालक हो रहे है चोटिल

क्षतिग्रस्त सडक़ से वाहन चालक हो रहे है चोटिल

नगरफोर्ट. उप तहसील मुख्यालय क्षेत्र से नगरफोर्ट टोंक वाया बिनजारी , ऊम ,सोनवा सडक़ मार्ग पर वाहन चलाना तो दूर राहगीरों का पैदल चलना भी दूबर हैं । नगरफोर्ट से श्रीनगर ग्राम तक 3 फुट गहरे गड्डे होने से वाहन चालकों ंको काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता ह। वाहन चालक आए दिन दुर्घटनाग्रस्त होकर चोटिल हो रहे हैं। इस मार्ग पर कई जगह से डामर का नामोनिशान तक भी मिट गया है।
वही नगरफोर्ट से श्रीनगर तक सडक़ ही नहीं बची है। सडक़ मार्ग पर जगह-जगह से कंक्रिट दिखाई दे रहे हैं । सडक़ मार्ग पूरी तरह से जर्जर हो गया है । इस सडक़ के टोंक एवं देवली उनियारा – विधानसभा क्षेत्र की सीमा होने के कारण इस मार्ग की सुध लेने वाला कोई नहीं है। गौरतलब है कि यह नगरफोर्ट से बिणजारी तक देवली-उनियारा विधायक हरीश चंद्र मीणा तथा बंजारी से टोंक सडक़ मार्ग टोंक सचिन पायलट के विधानसभा क्षेत्र में स्थित हैं जहां इस सडक़ मार्ग की स्थिति बद से बदतर बनी हुई है।
ऐसा भी नहीं है कि इसा सडक़ मार्ग की दुर्दशा इस मानसून में ही हुई हैं पिछले चार-पांच मानसून से इस मार्ग के यही हालात हैं । क्षेत्र के ग्रामीणों व पदाधिकारियों द्वारा क्षेत्रीय विधायक हरीश चंद्र मीणा व टोंक विधायक सचिन पायलट से नगर फोर्ट टोंक सडक़ मार्ग को दुरुस्त कराने के लिए कई बार मांग की जा चुकही है। गौरतलब है कि क्षेत्र के गांव श्रीनगर से टोंक तक डामरीकरण सडक़ का निर्माण हुआ था ।
जिसमे ठेकेदार द्वारा घाटियां निर्माण सामग्री का उपयोग किया , जिसके कारण डामरीकरण सडक़ 6 माह में ही उखड़ गई और सडक़ पर गड्डे ही गड्डे हो गए और सडक़ पर डामर का नामोनिशान तक नही बचा है । ग्रामीणों ने राज्य सरकार से स्टेट हाईवे 34 की सडक़ बनवाने की मांग की है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो