scriptबारिश के भरे पानी में गिर रहे पर्यटक , वाहन चालक हो रहे चोटिल | Drivers falling in rain water | Patrika News

बारिश के भरे पानी में गिर रहे पर्यटक , वाहन चालक हो रहे चोटिल

locationटोंकPublished: Jul 28, 2021 05:11:01 pm

Submitted by:

pawan sharma

देवीखेड़ा पंचायत के नयागांव स्थित संथली सडक़ मार्ग के बीच बना गड्ढा इन दिनों वाहन चालकों के लिए दुर्घटना का सबब बना हुआ है। सडक़ मार्ग के बीच गड्ढ़े में बारिश का पानी भरने से इन दिनों सडक़ मार्ग से गुजर रहे वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे है।

बारिश के भरे पानी में गिर रहे पर्यटक , वाहन चालक हो रहे चोटिल

बारिश के भरे पानी में गिर रहे पर्यटक , वाहन चालक हो रहे चोटिल

राजमहल. देवीखेड़ा पंचायत के नयागांव स्थित संथली सडक़ मार्ग के बीच बना गड्ढा इन दिनों वाहन चालकों के लिए दुर्घटना का सबब बना हुआ है। सडक़ मार्ग के बीच गड्ढ़े में बारिश का पानी भरने से इन दिनों सडक़ मार्ग से गुजर रहे वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे है।
ग्रामीण शैतान चौधरी, शंकर जाट, रामराज जाट, बन्ना राम चौधरी आदि ने बताया कि गांव के मुख्य सडक़ मार्ग से दिनभर बीसलपुर स्थित पर्यटकों के वाहनों की आवाजाही रहती है, वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग से राजमहल की ओर जाने वाले राहगिर भी इसी मार्ग से गुजरते है।
ऐसे में गड्ढे में बारिश का पानी भरने से अंजान वाहन चालकों सहित राहगिरों को गड्ढे की गहराई की जानकारी नहीं होती है, जिससे वाहन चालक गड्ढे में गिरकर चोटिल हो रहे है। इसी के साथ गड्ढे में भरा पानी कीचड़ में तब्दील होने से निकटवर्ती परिवारों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ग्राम पंचायत प्रशासन से कई बार गुहार भी लगाई गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने से समस्या जस की तस बनी हुई है।
बारिश से बांधों में पानी की आवक

उनियारा. कस्बे सहित उपखंड क्षेत्र में मंगलवार को लगभग 11 घंटे लगातार बारिश से जहां वातावरण में ठंडक व्याप्त हो गई, वहीं बांधों में आवक हुई। जलसंसाधन विभाग के बाढ़ नियंत्रण कक्ष के अनुसार मंगलवार शाम 5 बजे तक गलवा बांध पर 75 , गलवानियां पर 65 तथा ठिकरिया बांध पर 80 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। बरसात से गलवा बांध जलस्तर बढ़ कर 2.6 फीट, गलवानियां का 4.6 फीट तथा ठिकरिया बांध का जलस्तर 1.10 मीटर हो गया है।
बुवाई में जुटे किसान

पीपलू. अल सवेरे से ही कस्बे सहित आस-पास के ग्रामीण अंचल में हुई रिमझिम बारिश के बाद कृषि कार्य में तेजी आई हैं। अच्छी बारिश के बाद खेती-किसानी ने रफ्तार पकड़ ली है। खेतों में किसानों की चहल-पहल बढ़ गई है। बारिश पर निर्भर किसान खेत तैयार कर बुआई कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो