script10 साल में नहीं सुधरी 10 किमी सडक़ की दशा, वाहन चालक गिर कर हो रहे हैं चोटिल | Driving drivers on the dilapidated road are falling | Patrika News

10 साल में नहीं सुधरी 10 किमी सडक़ की दशा, वाहन चालक गिर कर हो रहे हैं चोटिल

locationटोंकPublished: Jun 18, 2019 04:37:02 pm

Submitted by:

pawan sharma

दस किमी दूरी में सडक़ मार्ग पर बिछाई गई गिट्टी पूरी तरह से फिर उखड़ गई हैं।
 

driving-drivers-on-the-dilapidated-road-are-falling

10 साल में नहीं सुधरी 10 किमी सडक़ की दशा, वाहन चालक गिर कर हो रहे हैं चोटिल

रानोली कठमाणा$ 10 साल से जर्जर झिराना-नानेर मार्ग के सुदृढ़ीकरण को लेकर सितंबर 2018 में दस किलोमीटर दूरी में डामर सडक़ निर्माण को लेकर दस करोड़ रुपए की स्वीकृति जारी हुई तो उम्मीद बंधी कि अब आवागमन सुलभ होगा।
स्वीकृतियों के बाद निर्माण कार्य भी जोर शोरों से शुरू हुआ, लेकिन जैसे ही आचार संहिता लगी यह काम बंद हो गया। दस किमी दूरी में सडक़ मार्ग पर बिछाई गई गिट्टी पूरी तरह से फिर उखड़ गई हैं।
इस मार्ग पर आवागमन के समय धूल उड़ती हैं, कई वाहन चालक कंक्रीट के चलते गिर कर चोटिल हो रहे हैं। जीएसएस नानेर अध्यक्ष नारायण पटेल ने बताया कि संबंधित विभाग के अधिकारियों, क्षेत्रीय विधायक, जिला प्रभारी मंत्री, मुख्यमंत्री तक को यह समस्या बताई लेकिन क्षेत्रीय ग्रामीणों को इससे निजात नहीं मिली।
इस सडक़ के बनने से यह होगा फायदा
इस सडक़ के बनने पर पीपलू, झिराना, काशीपुरा, नाथडी, बोरखण्डीकलां सहित क्षेत्र के लोगों को नानेर, हमीरपुर, बावडी, कलमण्डा, तिलांजू, मालपुरा, कडीला, टोरडी सहित 100 से अधिक गांवों में आने जाने में सुविधा होगी।
वही इस मार्ग पर स्थित बावडी स्थित जलदेवी माता एवं बीसलपुर स्थित गोकर्णेश्वर महादेव के दर्शनों व बांध भ्रमण के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं एवं टोडारायसिंह के पर्यटन स्थलों को देखने जाने वाले पर्यटकों को भी आवाजाही में सुगमता होगी।

धूल बनी परेशानी का सबब
सोहेला-बोरखंडीकला निर्माणाधीन सडक़ पर कार्यकारी एजेंसी द्वारा पानी छिडक़ाव नहीं किए जाने से उड़ती धूल इन दिनों आवागमन में परेशानी का सबब बनी हुई है, वहीं सडक़ किनारे के बाशिंदों के लिए भी श्वांस की तकलीफ बढ़ाने से जी का जंजाल बनती दिखी है।
ग्रामीणों ने बताया सोहेला से बोरखंडीकला के बीच सरकार की ओर से 4 अरब की लागत से सडक़ के नवीनीकरण चौड़ाईकरण को लेकर कार्य चल रहा है, लेकिन कार्यकारी एजेंसी की लापरवाही से निर्माण कराए जा रहे सडक़ मार्ग पर पानी का छिडक़ाव नहीं कराया जा रहा, जिसकी वजह से उड़ती हुई धूल सडक़ किनारे रह रहे लोगों में श्वांस की तकलीफ बढ़ा रही है, वहीं आवागमन में दुपहिया वाहन चालकों के लिए हादसों का कारण बनती दिखी है।
विशेष समस्या वाहन चालकों को रात के समय हो रही है। इस समस्या को लेकर परेशान ग्रामीणों ने सुभाष नवयुवक मंडल सोहेला के पदाधिकारी राजाराम मीणा, हरिओम चौबदार, हंसराज गुर्जर, राजेश जाट, राजाराम जाट, दुर्गा लाल मीणा आदि के नेतृत्व में कार्यकारी एजेंसी के संवेदक को इस समस्या से अवगत कराया, लेकिन संवेदक ने कोई ध्यान नहीं दिया। ऐसे हाल में इस समस्या से परेशान ग्रामीणों में काफी रोष है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो