scriptनहीं टूट रहा नशे का नेटवर्क | Drug network is not falling apart | Patrika News
टोंक

नहीं टूट रहा नशे का नेटवर्क

तीन आरोपी हो चुके है गिरफ्तारनिवाई. जिले में गत माह स्मैक बेचने के आरोप में कई युवक गिरफ्तार होने के बाद भी उक्त आरोपियों का नेटवर्क नहीं टूट रहा है। शहर व आस-पास के गांवों में तेजी से पैर पसार रहे नशे के कारोबार में युवा शिकार हो रहे है। स्मैक का धंधा करने वाले अभी भी पुलिस की लापरवाही के चलते काली कमाई में लगे हुए हैं।

टोंकDec 11, 2019 / 11:45 am

Vijay

नहीं टूट रहा नशे का नेटवर्क

नहीं टूट रहा नशे का नेटवर्क


निवाई. हाल में पुलिस ने दो जनों को गिरफ्तार कर 20-20 ग्राम स्मैक बरामद की थी और इससे पूर्व भी पुलिस ने स्मैक का नशा करने के मामले मुकदमा दर्ज किया था, वहीं कोटा से स्मैक की सप्लाई करने के आरोप में मुख्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया है, लेकिन इसके बाद से पुलिस ने अब तक किसी को भी गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त नहीं की है। ऐसे में शहर में नशे की सप्लाई करने वाले अब भी खूलेआम घूम रहे है। वहीं शहर और आस-पास के गांवों में युवा नशे की लत का शिकार होते जा रहे है हैं ए.सं.
विधायक को भी कर चुके हैं शिकायत
करीब चार माह पूर्व गांव झिलाय में आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने झिलाय में बढ़ते स्मैक के धंधे व शिकार होते युवाओं को लेकर ग्रामीणों ने निवाई विधायक प्रशांत बैरवा से शिकायत की थी।
आखिर कहां बंट रही थी स्मैक
शहर में नशे का कारोबार करने के आरोप में तीन आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ चुके है। तथा इनमें से दो आरोपियों से ४० ग्राम स्मैक भी बरामद हुई, लेकिन पुलिस इसके बाद भी नशे का नेटवर्क तोडऩे में नाकाम साबित हो रही है। पुलिस अब तक यह पता नहीं पा रही है कि उक्त स्मैक कहा-कहा किस-किस को बेची जानी थी।
स्मैक की लत से की चोरी
बीते दिनों शहर में आधा दर्जन दुकानों में चोरी हुई थी। पुलिस पड़ताल में पता चला की वारदात के पीछे नशे से आरोपियों को हाथ है। सीसीटीवी कैमरों की मदद से एक एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया, जिसने स्मैक के सेवन के लिए चोरी करना बताया। ऐसे में युवा अब नशे के लिए अपराध की ओर भी बढ़ रहा है।
थानाधिकारी नरेंद्र मीणा का कहना कि क्षेत्र में मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही हैं। हाल ही में स्मैक के कारोबार से जुड़े दो जनों को पकड़ा है।
पुलिस उपाधीक्षक अंजुम कायल का कहना कि सीएलजी की बैठक में सदस्यों ने क्षेत्र में नशे के कारोबार की शिकायत की थी, जिसके बाद से खरीदने वालों को पकडऩे के लिए मुखबिर छोड़ रखे हैं और जल्द ही नशे से जुड़े अन्य माफिया पुलिस की गिरफ्त में होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो