scriptनशे पर चोरों की नजर | Drunk thieves on sight | Patrika News

नशे पर चोरों की नजर

locationटोंकPublished: Dec 18, 2015 11:38:00 pm

पुरानी टोंक थानान्तर्गत रोडवेज बस स्टैण्ड की पुलिस चौकी से महज 150 मीटर की दूरी पर बमोर रोड स्थित

tonk

tonk

टोंक।पुरानी टोंक थानान्तर्गत रोडवेज बस स्टैण्ड की पुलिस चौकी से महज 150 मीटर की दूरी पर बमोर रोड स्थित शराब की दुकान का गुरुवार रात शटर तोड़कर चोर करीब 3 लाख रुपए की शराब तथा 30 हजार रुपए नकद ले गए। जबकि यह शहर के व्यस्तम मार्गों में शामिल है। एक महीने पहले भी चोरों ने गांधी खेल मैदान के समीप शराब की दुकान का शटर तोड़कर करीब 7 लाख रुपए की शराब ले गए थे। पुलिस के अनुसार दोनों चोरी की वारदात एक ही तरह से की गई है।

सूचना पर सुबह पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस को दुकान के बाहर किसी वाहन के टायर के निशान भी मिले हैं। पुलिस ने बताया कि दुकान चन्द्रकांता सोनी के नाम अधिकृत है। चोरों ने दुकान के शटर को तोड़ा और उसमें रखी मेकडॉवल नम्बर वन, रॉयल स्टेज, रॉयल चैलेंजर, 8 पीएम, बुलडॉग, ब्लैक लेबल, बीयर कैन समेत अन्य ब्राण्ड की करीब 3 लाख रुपए की कीमत की शराब व गल्ले में रखे 30 हजार रुपए ले गए। आस-पास के लोगों ने शुक्रवार सुबह दुकान के शटर टूटे देखे तो सेल्समैन को सूचना दी। इसके बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई।

सर्द रातों में कर रहे रखवाली


बंथली ञ्च पत्रिका. दूनी कस्बे में ज्वैलर की दुकान में गत 6 दिसम्बर की रात हुई लाखों की चोरी की वारदात के बाद व्यापारी व ग्रामीण सर्द रातों में जागकर घरों व प्रतिष्ठानों की रखवाली कर रहे हैं। जबकि दूनी थाना पुलिस चैन की नींद सो रही है। उल्लेखनीय है कि पुलिस वारदात के बारह दिन बाद भी सुराग नहीं लगा पाई। कांग्रेस व्यापार एवं उद्योग प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष रहे पदम अजमेरा, वार्ड पंच चन्द्रप्रकाश शर्मा, ग्रामीण रामनारायण जाट ने बताया कि चोरों का सुराग नहीं लगने से कस्बे के व्यापारियों, ग्रामीणों में भय बना हुआ हैं।

कर रहे हैं प्रयास

 चोरी के आरोपितों को पकडऩे को लेकर पुलिस अधीक्षक की ओर गठित टीम प्रयास कर रही है। जल्दी ही चोर पुलिस गिरफ्त में होंगे। रमेशचन्द मीणा, टीम प्रभारी थाना प्रभारी, घाड़।

पहले 7 लाख की ले गए थे

शहर में गांधी खेल मैदान के समीप तथा जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सामने स्थित शराब की दुकान का गत 16 नवम्बर की रात को ताला तोड़ चोर करीब 7 लाख रुपए की कीमत की शराब तथा गल्ले में रखे करीब 10 हजार रुपए ले गए थे। जबकि उक्त मार्ग पर लगातार पुलिस गश्त रहती है। इसके बावजूद चोरों ने मुख्य मार्ग स्थित दुकान पर लगे शटर का ताला तोड़ा और विभिन्न ब्राण्डों की शराब से भरे करीब 100 कर्टन ले गए।

यहां भी हुई चोरियां

गत 13 दिसम्बर की रात पालूकों का मोहल्ला पुरानी टोंक में बृजबिहारी शर्मा के सूने मकान से जेवरात व नकदी समेत साढ़े लाख रुपए, इसी दिन रहमान स्टूडियो से करीब 35 हजार रुपए तथा पड़ोसी की दुकान से दो मोबाइल फोन चोरी हो गए। गत 12 दिसम्बर को सब्जी मण्डी के समीप इन्द्र धाप के सूने मकान से चोर करीब एक लाख के जेवरात तथा नकदी ले गए। गत 15 दिसम्बर को विवाह समारोह से लौटी मेहंदीबाग निवासी गायत्री कुमावत के सूने मकान से चोर 50 हजार रुपए की नकदी समेत आभूषण ले गए।

गत 23 नवम्बर को गेंदी की चौकी निवासी प्यारेलाल माली का ट्रक मालपुरा दरवाजा क्षेत्र से चोरी हो गया था। इससे पहले गत एक नवम्बर को हाउसिंग बोर्ड निवासी किरण सोनी के मकान में चोर घुस गया, लेकिन सूझबूझ से लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

इसी प्रकार गत 16 अक्टूबर को नकाबपोश चोरों ने कालीपलटन स्थित चरखे वालों का घेर क्षेत्र निवासी सेवानिवृत्त शिक्षिका नफीस अख्तर के हाथ-पैर बांध कर जेवरात व नकदी ले गए।

मंदिरों को बनाया निशान

लाम्बाहरिसिंह ञ्च पत्रिका. गत चार दिसम्बर को झाड़ली गांव में चारभुजानाथ मंदिर से कीमती धातु की सालगरामजी की दो मूर्तियां, 12 दिसम्बर को हिण्डोला गांव में बालाजी मंदिर में रखे दान पात्र से करीब चालीस हजार की नकदी चोरी कर ले गए।



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो