scriptसुरक्षा दीवार के अभाव में वाहनों की टक्कर से अकाल मौत मर रहे है वन्य जीव | Due to the collision of vehicles, death is dying of wildlife | Patrika News

सुरक्षा दीवार के अभाव में वाहनों की टक्कर से अकाल मौत मर रहे है वन्य जीव

locationटोंकPublished: Nov 09, 2018 10:59:56 am

Submitted by:

pawan sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

due-to-the-collision-of-vehicles-death-is-dying-of-wildlife

राजमहल। बीसलपुर सडक़ मार्ग पर कार की टक्कर से मरा शियार।

राजमहल। बीसलपुर व राजमहल वन क्षेत्र में सुरक्षा दीवार का अभाव होने से आये दिन वन्य जीव दुर्घटना का शिकार होकर मर रहे है। बीसलपुर चौराहे के करीब एक शियार कार की टक्कर से घायल होकर अकाल मौत का ग्रास बन गया। ग्रामीणों ने बीसलपुर वन क्षेत्र के बीच बीसलपुर बांध व टोडारायसिंह का सडक़ मार्ग स्थित है।
जहां सडक़ के करीब सुरक्षा दिवार नहीं होने के कारण जरख, शियार, नील गाय, सांभर आदि कई प्रजाति के वन्य जीव विचरण करते हुए सडक़ पर आ जाते है जो आये दिन वाहनों की टक्कर से मौत के मुंह में समा जाते है।
वन विभाग की ओर से कुछ जगहों पर तो सुरक्षा दिवार का निर्माण करवा रखा है मगर अधिकांशतर वन क्षेत्र में सुरक्षा दिवार नहीं होने से वन्य प्राणी दम तोड़ रहे है।

पिछले एक वर्ष में अब तक दर्जनभर वन्यजीव अकाल मौत के मुंह में समा चुके है। इधर वन विभाग नाका राजमहल के वनपाल केदार नारायण शर्मा ने बताया कि वन क्षेत्र के आबादि वाले क्षेत्र व सडक़ मार्ग के पास सुरक्षा दीवार के लिए प्रस्ताव भिजवा रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो