script

अतिक्रमण के कारण ग्राम में कीचड़ का साम्राज्य  , वाहन चालक आए दिन गिरकर हो रहे चौटिल

locationटोंकPublished: Jul 23, 2018 02:11:52 pm

Submitted by:

pawan sharma

पानी की निकासी सही नहीं हो पाने और अतिक्रमण के कारण ग्राम में कीचड़ का साम्राज्य फैला है।
 

Mud on the way

पानी की निकासी सही नहीं हो पाने और अतिक्रमण के कारण ग्राम में कीचड़ का साम्राज्य फैला है।

आवां. बारिश की शुरुआत में ही टोकरावास पंचायत मुख्यालय का दूसरे गावों से सम्पर्क टूटता जा रहा है। कस्बे को जाने वाले सभी सडक़ें क्षतिग्रस्त व बदहाल होने से ये अलग-थलग पडऩे लगा है। बजरी के ट्रेक्टरों ने हालत और बिगाड़ दी है।
आवां जाने वाले मार्ग पर नुकीले पत्थरों और गहरे गड्ढोंं ने राहगीरों की मुश्किलें बढ़ा दी है। वहीं चांदसिंहपुरा सडक़ का नवीनीकरण शुरू नहीं हो पाने से आवागमन बाधित होने लगा है। कनवाड़ा की राह भी लोगों को जख्म दे रही है।
पानी की निकासी सही नहीं हो पाने और अतिक्रमण के कारण ग्राम में कीचड़ का साम्राज्य फैला है। बाबू लाल, राजाराम, रामनारायण आदि ग्रामीणों ने बताया कि सकरामपुरा टोकरावास नई बस्ती से माताजी की बनी तक की सडक़ पर फैले कीचड़ में आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है।
इधर पंचायत के सरपंच महेन्द्र मीना का कहना की टोकरावास को जोडऩे वाली सडक़ों की दुरस्ती और नवीनीकरण के लिए सरकार व उच्चाधिकारियों को कई बार लिखा गया है। अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन से आवश्यक कार्रवाई की मांग भी की गई है।

फिसलन से वाहन चालक हो रहे घायल
निवाई. नला रोड स्थित दादियां की ढाणी केआम रास्ते में रोड बनाये जाने के लिए मोरिडा डाल दिए जाने से कीचड़ हो गया है।

दयाराम, रामलाल, शंकर, रामदयाल, रामेश्वर, विजयसिंह, आशराम, हंसराज, लक्ष्मण, विजयराम, छीतर, अशोक, मुकेश, धारासिंह, आशाराम, देवराज ने बताया कि नला रोड स्थित दादिया की ढाणी के आम रास्ते में कीचड़ हो जाने से रास्ते से गुजरने वाले राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्होंने बताया कि इसी रास्ते में स्कूल व हनुमानजी का मंदिर भी है। वाहन चालक फिसल कर घायल हो रहे है। उन्होंने आम रास्ते में झिकरा डालने की मांग की है, जिससे समस्या का समाधान हो सके।

रास्ता अवरुद्ध
पलाई (उनियारा). पंचायत प्रशासन की अनदेखी से तेजाजी के मैन गेट के सामने बनी नाली में टै्रक्टर-ट्रॉली धंस जाने से डेढ़ घंटे रास्ता अवरुद्ध रहा। गांव के मुकट गुर्जर, दीपक सैन, सोनू पण्डित, शाहरुख खान, रईस खां आदि ने बताया कि कई दिन से ढकी हुई नाली टूट जाने से आए दिन वाहनों के पहिए नाली में धंसने से कई घंटें मार्ग अवरुद्ध हो जाता है।इससे श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है।इस सम्बन्ध में कई बार लोगों ने वार्ड पंच, पंचायत प्रशासन को अवगत कराने के बावजूद भी समस्या जस की तस बनी हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो