scriptक्वार्टस पत्थरों से भरे डंपरों को ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवाले | Dumper filled with quartus stones seized | Patrika News

क्वार्टस पत्थरों से भरे डंपरों को ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवाले

locationटोंकPublished: Sep 29, 2020 06:35:53 pm

Submitted by:

pawan sharma

क्वार्टस पत्थरों से भरे डंपरों को ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवाले
 

क्वार्टस पत्थरों से भरे डंपरों को ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवाले

क्वार्टस पत्थरों से भरे डंपरों को ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवाले

निवाई. बहड़ गांव में ग्रामीणों की शिकायत पर बरोनी पुलिस ने क्वार्टस पत्थरों से भरे दो डंपर जब्त किए है। ग्रामीणों ने बताया कि बहड़ गांव की पहाडिय़ों में से अवैध खनन कर क्वार्टस पत्थरों से भरे दो डंपर अपने गंतव्य स्थान के रवाना होने वाले थे। उन्हें ग्रामीणों ने रोक लिया और बरोनी थानाधिकारी कैलाश विश्नोई को सूचना दी।
ग्रामीणों की सूचना बरोनी पुलिस मौके पर पहुंची। जहां पुलिस को ग्रामीणों ने बताया कि दो डंपरों में चालक अवैध खनन कर क्वार्टस ले पत्थर जा रहे है। पुलिस ने चालकों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि लीज शुदा पत्थर भरकर लाए है, जिसकी ईटीपी भी कट हुई है, जिस पर ग्रामीणों ने बताया कि वर्तमान में लीज शुदा खान में पूरी तरह खनन कार्य बंद है।
पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाकर दोनों डंपरों को अपने कब्जे में ले लिया और थाने ले आए। तथा खनिज विभाग के अधिकारियों को क्वार्टस पत्थरों से भरे डंपरों पर आगामी कार्यवाही के लिए सूचना दे दी।
थानाधिकारी कैलाश विश्नोई का कहना है कि क्वार्टस पत्थरों से भरे डंपरों पर अगली कार्यवाही खनिज विभाग करेगा। इसके लिए सूचना कर दी गई है।
बजरी भरी तीन ट्रैक्टर-ट्रालियां जब्त
बजरी भरी तीन ट्रैक्टर-ट्रालियां जब्तबनेठा. क्षेत्र स्थित बनास नदी में हो रहे अवैध बजरी खनन की रोकथाम को लेकर बनेठा पुलिस ने सोमवार रात कार्रवाई की है। पुलिस ने बजरी से भरी हुई तीन ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त किया है। बनेठा थाना प्रभारी बाबूलाल टेपण ने बताया कि गश्त के दौरान हैड कांस्टेबल ओमप्रकाश यादव, प्रहलाद व एसआइटी टीम के साथ ककोड़ गांव के समीप रूपवास रोड पर तीन ट्रैक्टर-ट्रालियों को आते देखा। पुलिस को देख कर ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर-ट्रालियों को खड़ा कर फरार हो गए। ऐसे में पुलिस ने उन्हें जब्त कर ककोड़ पुलिस चौकी परिसर में खड़ा किया है। वहीं चालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर किया है।टीके3009सी-11बनेठा. ककोड पुलिस चौकी परि
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो