कार्रवाई में जब्त बजरी के डम्पर चोरी कर ले जाने छह आरापियों को जेल भेजा

एसआइटी की ओर से गत वर्ष की कार्रवाई में जब्त डम्पर चोरी करने मामले में रिमाण्ड पर चल रहे दो आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने चार वाहन बरामद किए है।

By: pawan sharma

Published: 07 Mar 2020, 04:25 PM IST

दूनी. एसआइटी की ओर से गत वर्ष की कार्रवाई में जब्त डम्पर चोरी करने मामले में रिमाण्ड पर चल रहे दो आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने चार वाहन बरामद किए है। इसके अलावा पुलिस ने साथ चार अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर गुरुवार शाम को दूनी न्यायालय में पेश करने पर न्यायिक मजिस्ट्रेट ने उन्हें जेल भेजने के आदेश दिए।

थानाप्रभारी नाहरसिंह मीणा ने बताया कि आरोपी मेहमूदगंज निवासी जयसिंह व हरिपुरा थाना हिण्डोली जिला बूंदी निवासी मनीष उर्फ मांगीलाल गुर्जर, जगत्या थाना घाड़ निवासी राजेश गुर्जर व , खाना गुर्जर, मोरभाटिया थाना टोडारायसिंह निवासी अंग्रेज गुर्जर व चतरगंज थाना हिण्डोली जिला बंूदी निवासी राकेश गुर्जर है।

उन्होंने बताया कि 31 दिसम्बर को अवैध खनन एवं परिवहन की सूचना पर तहसीलदार विनिता स्वामी के निर्देशन में देर रात एसआइटी जगत्या गांव पहुंची। जहां बजरी भरे डम्पर दिखाई दिए। टीम ने दोनों डम्पर जब्त कर सवार दो चालक व दो खलासी को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

इस दौरान एक वाहन के पहिए कीचड़ में धंस गए।इस पर एक वाहन सरोली चौकी लाकर कीचड़ में धंसे दूसरे वाहन को निकालने के लिए संसाधन जुटाने आ गए। इस दौरान कार से आए आरोपियों ने एक लोडर बुला डम्पर से आधी बजरी खाली कर चुरा ले गए।

एसडीओ ने डंपरों पर लगे फटें कटवाएं,बजरी से भरे दो डंपर पकड़े, एक चालक फ रार

निवाई. केरोद मोड़ से शुक्रवार शाम पांच बजे उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने बजरी भरकर ले जा रहे दो डंपर जब्त किए है। उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने बताया कि उन्हें झिलाय की ओर से आते हुए दो डंपर तिरपाल से ढके हुए मिले। इस पर डंपर रूकवा कर तिरपाल हटाकर देखा बजरी भरी हुए मिले। एसडीओ निवाई थानाधिकारी और तहसीलदार प्रांजल कंवर मौके पर बुलवाकर कार्रवाई करवाई।

एसडीओ ने यह भी बताया कि पकड़े गए डंपरों में क्षमता से अधिक बजरी भरने के लिए लोहे के फंटों को मौके पर वेल्डर को बुलवाकर कटवा दिए गए। डंपर चालक रामसिंह पुत्र गोर्वधन गुर्जर को गिरफ्तार किया गया तथा एक अन्य डंपर का चालक भाग छूटा। थानाधिकारी नरेन्द्र मीणा मुकदमा दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned