script‘शिक्षित बेटियां लाएंगी घर में खुशहाली’ | 'Educated daughters will bring happiness to home' | Patrika News

‘शिक्षित बेटियां लाएंगी घर में खुशहाली’

locationटोंकPublished: Feb 29, 2020 12:06:58 pm

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

राजकीय प्राथमिक विद्यालय दुर्गापुरा ढाणी में तहसीलदार विनिता स्वामी की अध्यक्षता में आयोजित हुए वार्षिक उत्सव समारोह में विद्यार्थियों की ओर से प्रस्तुत मनोरजंक एवं मनमोहक कार्यक्रमों से मौजूद अतिथि व ग्रामीण मंत्रमुग्ध हो गए।

Annual festival

दूनी के रा. प्रा. विद्यालय में आयोजित समारोह में मौजूद अतिथि।

दूनी. राजकीय प्राथमिक विद्यालय दुर्गापुरा ढाणी में तहसीलदार विनिता स्वामी की अध्यक्षता में आयोजित हुए वार्षिक उत्सव समारोह में विद्यार्थियों की ओर से प्रस्तुत मनोरजंक एवं मनमोहक कार्यक्रमों से मौजूद अतिथि व ग्रामीण मंत्रमुग्ध हो गए।
तहसीलदार स्वामी ने कहा कि विद्यालय में शिक्षक तो घर में अभिभावक अपने बालकों की शिक्षा पर पुरा ध्यान देकर उन्हें हर माहौल से मुकाबला कर शिक्षा की ओर अग्रसर करने को प्रेरित करे। कांग्रेस प्रदेश सचिव कुलदीपसिंह राजावत ने कहा कि बेटियां चांद-सूरज की तरह घर में उजाला कर घर में खुशहाली लेकर आएंगी।
समारोह को रा. उ. मा. विद्यालय दूनी के प्रधानाचार्य भंवरलाल कुम्हार, देवली ब्लॉक सरपंच संध अध्यक्ष चौथमल मीणा, दूनी सरपंच रामअवतार बलाई, सेवानिवृत शिक्षक दशरथलाल पारीक, शिव शिक्षा समिति सरोली निदेशक शिवजीलाल चौधरी, पदम अजमेरा ने सम्बोधित किया।
विद्यार्थियों की ओर से देश भक्ति, धार्मिक, जागरुकता भरे कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देने के बाद विद्यालय की प्रतिभाओं, पूर्व छात्र-छात्राओं एवं भामाशाहों का सम्मान किया गया। इस दौरान विद्यालय की प्रधानाध्यापक आशा मीणा, अध्यापक अर्जूनलाल रैगर, कांग्रेस ब्लॉक उपाध्यक्ष रामगोपाल व्यास, वार्डपंच आशा पुरी, वर्तमान एवं पूर्व जनप्रतिनिधि सहित ग्रामीण एवं विद्यार्थी मौजूद थे।
पीपलू(रा.क.). डारडातुर्की ग्राम पंचायत के नवनिर्वाचित सरपंच अब्दुल करीम का मदरसा के यहां ग्रामीणों की ओर से स्वागत सम्मान किया गया। कार्यक्रम में सरपंच अब्दुल करीम को ग्रामीणों ने पंचमेवे से तोलकर स्वागत किया। इस मौके सरपंच अब्दुल करीम ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि जनता ने उन्हें दोबारा सेवा का मौका दिया है।
वह गांव के विकास के लिए जनता के साथ मिलकर कार्य करते हुए जन भावनाओं के साथ पूरे गांव का विकास करेंगे। कार्यक्रम में रामबिलास चौधरी, कांग्रेस नेता प्रहलाद नारायण बैरवा मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो