scriptजयपुर-टोंक मार्ग सील कर आठ नाके बनाए | Eight blocks sealed by sealing the Jaipur-Tonk route | Patrika News

जयपुर-टोंक मार्ग सील कर आठ नाके बनाए

locationटोंकPublished: Apr 04, 2020 08:08:02 pm

Submitted by:

pawan sharma

जयपुर व टोंक जिले से आने वाले लोगों को रोकने के लिए पुलिस व प्रशासन ने जयपुर व टोक मार्गों पर आठ स्थानों पर नाके लगाए गए हैं। इससे टोंक व जयपुर से आने वाले लोगों पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया है।

जयपुर-टोंक मार्ग सील कर आठ नाके बनाए

जयपुर-टोंक मार्ग सील कर आठ नाके बनाए

मालपुरा. जयपुर व टोंक जिले से आने वाले लोगों को रोकने के लिए पुलिस व प्रशासन ने जयपुर व टोक मार्गों पर आठ स्थानों पर नाके लगाए गए हैं। इससे टोंक व जयपुर से आने वाले लोगों पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया है। उपखंड अधिकारी डॉ. राकेश कुमार मीणा ने बताया कि टोंक व जयपुर में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने वह पॉजिटिव केस निकलने को लेकर टोंक व जयपुर रोड से आने वाले लोगों को प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है।
जिसके चलते मालपुरा थाना क्षेत्र के तिलांजू, कृपाल भेरु, घाणा के बालाजी, टोल नाका, आर.ए.सी केंपस के सामने, तथा डिग्गी थाना अंतर्गत कलमण्डा, डेचवास में नाकाबंदी कर पुलिस के जवान आरएसी के जवान तथा क्षेत्र के पटवारी गिरदावर व अन्य राजकीय कर्मचारियों को तैनात कर उपखण्ड क्षेत्र की सीमा में प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। उपखण्ड प्रशासन के पास पिछले 2 दिनों से लगातार जयपुर व टोंक से नागरिकों के आने की सूचना मिलने पर क्षेत्र में कोरोना वायरस की रोकथाम को ध्यान में रखते हुए नाके स्थापित किए गए हैं ।

बाहरी जिलों के कर्मचारियों का डेली अप डाउन पर लगाई रोक
मालपुरा. मुख्यालय पर सरकारी कार्यालयों व बैंकों में लगे कई कर्मचारी अपने दुपहिया व चौपहिया वाहनों से अपने ड्यूटी पर डेली अप-डाउन कर रहे हैं, जिसके चलते सरकार की ओर से एक दूसरे जिले की सीमा सीज किए जाने का उद्देश्य भी पूर्ण नहीं हो रहा। दूसरी ओर वायरस के संक्रमण के फैलने का अंदेशा बना रहता है। इसे लेकर शुक्रवार को उपखंड अधिकारी ने आदेश जारी कर कर्मचारीयों के अप डाउन करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है।

एक ओर राज्य सरकार बाहरी जिलों व राज्यों से आने वाले लोंगों की स्क्रीनिंग कर लॉकडाउन की पालना कराने के उद्देश्य से आश्रय स्थल बनाने में जुटी हुई है। वहीं दूसरी ओर सरकारी कार्यालयों व बैंकों में कई कर्मचारी ऐसे है जो प्रतिदिन जयपुर व टोक सहित अन्य जिलों से मुख्यालय पर अप डाउन कर रहे हैं। इससे जाने अंजाने में एक जिले से दूसरे जिले में वायरस के फैलने का अंदेशा बना हुआ है।

13 रास्तों पर लगाई बेरिकेटिंगए, पुलिस बल तैनात
निवाई. शहर में तबलीगी जमातियों और अन्य जगहों से आने वाले लोगों तथा कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए उपखंड प्रशासन ने शुक्रवार को 13 रास्तों को बंद कर दिया है। उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने बताया कि निवाई शहर में आने वाले रास्तों खण्देवत रोड, बालाजी का मंदिर, केएन मोदी बनस्थली मोड़, चैनपुरा रेलवे फाटक, रेलवे स्टेशन अंडरपास बायपास, बढ़ की ढाणी रेलवे अंडरपास, रेलवे फाटक झिलाय रोड, अस्सी फीट रोड, नला रोड, रेलवे लाइन के पास, आशाराम गौशाला के सामने, बरथल तिराहा, बीसलपुर पंप हाऊस, पहाड़ी चूंगी नाका पर बेरीकेटिंग कर बंद कर दिए हैं। सभी रास्तों पर पुलिस बल तैनात कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो