निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर कमियों को पूर्ण करने के दिए निर्देश

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: pawan sharma

Published: 29 Mar 2019, 10:54 AM IST

निवाई. लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर गुरुवार को निर्वाचन अधिकारी जेपी बैरवा ने एक दर्जन मतदान केन्द्रों का अवलोकन करके दिशा निर्देश दिए। निर्वाचन अधिकारी जेपी बैरवा ने कहा कि मतदान केन्द्रों में किसी भी प्रकार की खामियां नहीं हो।

 

मतदान केन्द्रों की सभी बीएलओ निगरानी रखे, जिसके बारे में कंट्रोल रूम से सम्पर्क बनाए रखे। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर निवाई पीपलू विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र रजवास, अनवरपुरा, खेडा, बगडी, पीपलू एवं ढूंढिया सहित कई मतदान केन्द्रों का अवलोकन किया।

 

इस दौरान बगडी के भाग संख्या 91 में अधूरे रैम्प को पूर्ण निर्माण करवाने के लिए बीएलओ व ग्रामसचिव को निर्देश दिए एवं सभी बूथ पर बीएलओ का नाम, मोबाइल नंबर एवं भाग संख्या लिखवाने के लिए पाबंद किया गया।

 

शिविर में दी जानकारी
टोंक. अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव पंकज बंसल की मौजूदगी में शिव शिक्षा समिति रानोली की ओर से विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। इसमें बंसल ने कहा कि किसी भी देश के विकास का रास्ता महिलाओं से होकर ही जाता है।

 

बाल विवाह होने से स्त्री व पुरुष का शारीरिक व मानसिक विकास प्राकृतिक रूप से नहीं हो पाता है। बाल विवाह का सबसे बुरा प्रभाव महिलाओं पर होता है। उन्होंने कहा कि बाल विवाह में किसी भी तरह का सहयोग करने तथा शामिल होने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाईकी जाती है।


उन्होंने असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए विधिक सेवाएं योजना, बच्चों को मैत्रीपूर्ण विधिक, संरक्षण के लिए विधिक योजना, वरिष्ठ नागरिकों की योजना की जानकारी दी। इस अवसर पर सीताराम शर्मा, पूनम जिंदल, गणेश गुर्जर, पूजा महावर, सोनी, प्रमिला आदि मौजूद थे।

 

 

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned