script

#Changemaker: video: ‘स्वच्छ राजनीति के लिए अच्छे उम्मीदवार का हो चुनाव’

locationटोंकPublished: Aug 30, 2018 08:59:49 am

Submitted by:

pawan sharma

बदलाव के नायकों ने युवाओं से चर्चा कर उन्हें अच्छे, ईमानदार तथा साफ छवि वाले उम्मीदवार चुनने के लिए प्रेरित किया।
 

election-to-good-candidates-for-clean-politics

उनियारा में चेंजमेकर अभियान के तहत शपथ लेते विद्यार्थी।

उनियारा. राजस्थान पत्रिका के स्वच्छ राजनीति को लेकर चलाए जा रहे चेंजमेकर अभियान के तहत बुधवार को यहां बदलाव के नायकों ने युवाओं से चर्चा कर उन्हें अच्छे, ईमानदार तथा साफ छवि वाले उम्मीदवार चुनने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में चेंजमैकर भीमसिंह गौड़ ने कहा कि देश की दशा एवं दिशा तय करने में युवाओं का महत्वपूर्ण योगदान है।
राजनीतिक जीवन के लिए महाविद्यालय छात्रसंघ चुनाव पहली सीढ़ी है। ऐसे में युवाओं को ऐसे प्रत्याशी का चुनाव करना चाहिए, जो चरित्रवान एवं ईमानदार हो तथा जातिवाद ओर धर्मान्धता से दूर हो। वांलिटीयर मोनिका जैन ने कहा कि छात्र संघ चुनाव छात्रों के जीवन में राजनीति में आने का न केवल अवसर होता है बल्कि एक नया अनुभव होता है।
इन चुनावों से ही युवा वर्ग राजनीति सीखता है। उन्होने कहा कि राजस्थान पत्रिका समूह हमेशा सामाजिक समरसता एवं जनजागृति के लिए विभिन्न अभियान चलाता है, जो प्रशसंनीय है। छात्र नेता एवं वालिंटीयर जसराम मीणा ने कहा कि आज राजनीति के क्षेत्र में इतनी गंदगी हो चुकी है कि राजनीति शब्द से ही नफरत होने लगी है।
उन्होंने युवा साथियों को छात्रसंघ एवं विधानसभा चुनावों में अच्छे एवं साफ छवि वाले उम्मीदवारो को चुनने को कहा। चर्चा में उपस्थित छात्रों को स्वच्छ राजनीति को लेकर शपथ दिलवाई गई। इसके बाद राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।
शिक्षित को दे अवसर
मालपुरा. चेंजमेकर कार्यक्रम के तहत औद्योगिक क्षेत्र में बैठक हुई, जिसमें राजनीति में राष्ट्र हित की सोच रखने वाले, शिक्षित व बिना जातिगत भेदभाव के कार्य करने वाले राजनेताओं व नप्रतिनिधियों के चयन की बात कही।

बताया कि राजनीति सेवा का कार्य है, जिसमें दलगत व जातिगत राजनीति से परे राष्ट्र प्रेम की भावना रखने वाले तथा सभी समाज के लोगों को साथ लेकर चलने वाले जनप्रतिनिधियों की आवश्यकता है। कार्यक्रम में डॉ. अंकित जैन, विशाल शर्मा, रामलाल फौजी, गोपाल गुर्जर, शोएब नकवी, मुकेश गुर्जर, रामप्रसाद जांगिड़, भैरूलाल पारोता, जावेद अहमद, असलम, निजामुद्दीन, मोहनलाल सहित कई ने विचार रखे।

स्वच्छ चुनें जाएं
निवाई. राजस्थान पत्रिका के चेंज मेकर अभियान को लेकर चेंज मेकर सदस्यों की बैठक हुई। इसमें अध्यापक भवानीशंकर निराला ने कहा कि यह अभियान राजस्थान में ही नहीं पूरे देश में चलाया जाए। जिससे स्वच्छ राजनेता चुनकर आ सकें।
चेंज मेकर सदस्य बृजसुंदर शर्मा, जयप्रकाश पारीक, गिर्राज प्रसाद, प्रिंस शर्मा, विष्णुकांत शर्मा, नरेश बैरवा, लक्ष्मी चंद शर्मा, शिवराज गुर्जर, केदारनारायण शर्मा, सीताराम शर्मा, गंगाधर बैरवा, कैप्टन कन्हैयालाल शर्मा, रामकिशन पारीक एवं कजोड़ बैरवा ने आवश्यकता के महत्व को बताया।

ट्रेंडिंग वीडियो