scriptचार पंचायतों के तीस गावं हो रहे प्रभावित, तकनीकी खामियों से सब ग्रिड स्टेशन खुद है बीमार | Electricity in rural areas with the technical flaws in Sridad Station | Patrika News

चार पंचायतों के तीस गावं हो रहे प्रभावित, तकनीकी खामियों से सब ग्रिड स्टेशन खुद है बीमार

locationटोंकPublished: Jul 11, 2019 06:00:02 pm

Submitted by:

pawan sharma

Tonk news, Tonk Hindi News जयपुर विद्युत वितरण निगम की लापरवाही जनता पर भारी पड़ रही है। कस्बा स्थित बिजली का सब ग्रिड स्टेशन तकनीकी खामियों के चलते खुद बीमार है। ट्रांसफार्मर और खराब बे्रकरों सहित अन्य क्षतिग्रस्त उपकरणों के क्षेत्र में बिजली की आंख-मिचौली चल रही है, इससे जुड़ी सीतापुरा, टोड़ा का गोठड़ा, ख्वासपुरा, राजकोट की पंचायतों के लगभग 30 गांवों के हजारों ग्रामीण बिजली की सुविधाएं पाने के लिए तरस रहे हैं।

electricity-in-rural-areas-with-the-technical-flaws-in-sridad-station

चार पंचायतों के तीस गावं हो रहे प्रभावित, तकनीकी खामियों से सब ग्रिड स्टेशन खुद है बीमार

आवां. जयपुर विद्युत वितरण निगम Jaipur Power Distribution Corporation की लापरवाही जनता पर भारी पड़ रही है। कस्बा स्थित बिजली का सब ग्रिड स्टेशन Sub grid station तकनीकी खामियों के चलते खुद बीमार है। सुधार के लिए लगी लाइटें खराब होने से रोशनी देने वाला यह केन्द्र खुद अंधेरे में डूबा रहता है।
ट्रांसफार्मर Transformer और खराब बे्रकरों सहित अन्य क्षतिग्रस्त उपकरणों के क्षेत्र में बिजली electricity की आंख-मिचौली चल रही है, इससे जुड़ी सीतापुरा, टोड़ा का गोठड़ा, ख्वासपुरा, राजकोट की पंचायतों के लगभग 30 गांवों के हजारों ग्रामीण बिजली की सुविधाएं पाने के लिए तरस रहे हैं। इन गांवों में कम वोल्टेज परेशानी का सबब बना है।
टोड़ा का गोठड़ा पंचायत के सरपंच चौथमल मीना सहित अन्य पंचायतों के जनप्रतिनिधियों ने बताया कि बिजली की समस्या से त्रस्त ग्रामीणों के आए दिन प्रदर्शन हो रहे है। बेनपा सुजानपुरा और गोपालपुरा की बिजली की लाइन के पोल और तार क्षतिग्रस्त हो रहे हैं, जो हादसे को आमंत्रण दे रहे हैं। .
समय पर बिल नहीं देने की शिकायत भी की गई है। बेनपा निवासी राकेश गुर्जर ने बताया कि ग्राम मे आने वाली लाइन जगह-जगह टूटी हुई है, इससे दु:खद हादसे हो चुके हैं। अभियन्ताओं को बार -बार समस्या से अवगत कराने के बावजूद ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
क्षेत्र के बाशिन्दे हरिराम मीना, सम्पत सिंह,कल्याण नाथ, कमलेशपुरी, देव लाल गुर्जर, बालूराम सहित दर्जनों उपभोक्ताओं ने जानकारी दी कि आवां स्थित ग्रिड स्टेशन के ट्रांसफार्मर और खराब बे्रकरों सहित अन्य क्षतिग्रस्त उपकरणों के चलते व्यधान आ रहा है।
इधर, निगम कार्मिकों ने बताया कि सब ग्रिड स्टेशन के खराब उपकरणों, क्षतिग्रस्त केबलों के साथ इसकी तकनीकी खामियां दूर करवाने के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है, जल्द ही सुधार करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

tonk News in Hindi, Tonk Hindi news

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो