script

मांगें नहीं मानने पर कर्मचारियों ने राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर दिया धरना

locationटोंकPublished: Sep 02, 2018 02:29:15 pm

Submitted by:

pawan sharma

रोडवेज के श्रमिक संगठनों का संयुक्त मोर्चा एटक, सीटू, इंटक, रिटायर्ड एसोसिएशन कल्याण समिति से जुड़े कार्मिकों ने शनिवार को एक दिवसीय धरना दिया।
 

employees-protest-against-state-government

टोंक. सरकार की ओर से मांगे नहीं माने जाने पर कर्मचारियों ने राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

टोंक. सरकार की ओर से मांगे नहीं माने जाने पर राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों का संयुक्त मोर्चा एटक, सीटू, इंटक, रिटायर्ड एसोसिएशन कल्याण समिति से जुड़े कार्मिकों ने शनिवार को एक दिवसीय धरना दिया। इसमें कर्मचारियों ने राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।
इंटक के अध्यक्ष अशफाक मोहम्मद ने बताया कि गत 27 जुलाई को परिवहन मंत्री की अध्यक्षता में संयुक्त मोर्चा की बैठक हुई थी। इसमें मंत्री ने सेवानिवृत कर्मचारियों को परिलाभ का भुगतान, रोडवेज की नई बसों का क्रय, कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के अनुसार वेतन, पेंश, भत्ते तथा रोडवेजे में रिक्त पदों को भरने की स्वीकृति पर सहमति बनी थी।
इसमें मंत्री ने विश्वास दिलाया था कि उच्च स्तरीय कमेटी बनाकर मांगों का निस्तारण 31 अगस्त तक किया जाएगा, लेकिन तय समय तक निस्तारण नहीं हुआ। इसके चलते उन्होंने शनिवार को एक दिवसीय धरना दिया। इस दौरान एटक के अध्यक्ष शंकर जांगिड़, सीटू के अध्यक्ष लादूराम जाट, इंटक के संरक्षक रशीद मोहम्मद, जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र शर्मा व राधेश्याम मौजूद थे।
निरीक्षक स्तर का हुआ हनुमाननगर थाना
देवली. शहर से जुड़े भीलवाड़ा जिले का हनुमाननगर थाना अब वृत्त निरीक्षक (सीआई) स्तर का हो चुका है। निरीक्षक स्तर की घोषणा हुए काफी समय बीत गया, लेकिन इसकी क्रियान्विति शुक्रवार को अधिकारी लगने के बाद हुई।
भीलवाड़ा पुलिस अधीक्षक डॉ. रामेश्वर सिंह ने शुक्रवार को जिले के 15 थाना प्रभारियों के स्थानान्तरण सूची जारी की। इसमें हनुमाननगर थाना प्रभारी भूपेश शर्मा का स्थानान्तरण भीलवाड़ा के भीमगंज में कर दिया। वे यहां हनुमाननगर में एसआई स्तर के थाना प्रभारी थे।
जबकि उनके स्थान पर निरीक्षक चेनाराम चौधरी को नया थाना प्रभारी लगाया है। चौधरी हनुमाननगर थाने के पहले निरीक्षक स्तर के अधिकारी है, जिन्होंने शनिवार को अपना पदभार संभाल लिया। ऐसे में देवली व इससे सटे हनुमाननगर थाने के प्रभारी निरीक्षक स्तर के होंगे।
देवली की भौगोलिक स्थिति इस प्रकार की है कि, यहां दो जिलों की सीमाएं परस्पर सटी है। ऐसे में आधा दर्जन से अधिक सरकारी कार्यालय देवली में होने के बावजूद वे हनुमाननगर थाना अधीन आते है। किसी भी प्रकार की घटना होने पर दोनों क्षेत्र की थाना पुलिस संयुक्त कार्रवाई करती है। छात्रसंघ चुनाव में भी दोनों थाने की पुलिस ने काम किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो