विभिन्न मांगों को लेकर कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ किया कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया

टोंक. सात सूत्री मांग पत्र को लेकर अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति से जुड़े कर्मचारियों ने शुक्रवार को कलक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया।

By:

Published: 21 Jul 2018, 05:29 PM IST

टोंक. सात सूत्री मांग पत्र को लेकर अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति से जुड़े कर्मचारियों ने शुक्रवार को कलक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया। उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की तथा मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर मांगों का निस्तारण जल्द करने को कहा। जिला संयोजक रामनारायण चौधरी ने बताया कि कर्मचारी सात सूत्री मांगों को लेकर कई महीनों से आंदोलन कर रहे हैं।

 

कई बार सरकार के बीच उनकी बैठकें भी हो गई, लेकिन सरकार मांगों का निस्तारण नहीं कर रही है। इसके चलते कर्मचारियों में सरकार के प्रति नाराजगी है। उन्होंने सभी मांगों का निस्तारण करने की मांग की। इस दौरान संघ के संरक्षक मेहमूद शाह, जिला महामंत्री सज्जन सिंह, रेसला के रामअवतार यादव, महेश शर्मा, रेस्टा के ओमप्रकाश शर्मा, जसवंतसिंह नरूका, धनराजसिंह, इरफान मोहम्मद आदि शामिल थे।

 

महिलाओं ने भी जताई नाराजगी
नगर परिषद में हुई सफाई भर्ती में कई आरोप लगाकर वाल्मीकि समाज की महिलाओं ने शुक्रवार को कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। उन्होंने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर भर्ती की जांच कराने की मांग की। इसमें बताया कि भर्ती में नियमों की अनदेखी बरती गई। एक परिवार से कई को नियुक्ति दे दी गई। जबकि कई परिवारों में एक भी भर्ती में मौका नहीं दिया गया। इससे समाज में नाराजगी है। उन्होंने भर्ती की जांच करा कर सबको मौका दिलवाने की मांग की है। साथ ही नई भर्ती निकलवाने की मांग भी की है।

 

प्रशासन ने चरागाह से अतिक्रमण हटवाया
निवाई. झिलाय-बौंली रोड पर स्थित मॉडल स्कूल के पास एसडीएम हरिताभ आदित्य ने चरागाह भूमि पर अतिक्रमण कर उसमें लगे हुए अवैध बौरिंग व विद्युत कनेक्शन को हटवाया। एसडीएम हरिताभ आदित्य ने बताया कि मॉडल स्कूल के पास करीब 10 बीघा

 

चरागाह भूमि पर एक जने ने अतिक्रमण कर रखा हैं।
अतिक्रमी ने भूमि पर लगे हुए सरकारी हैंडपंप में मोटर डालकर अवैध बिजली का कनेक्शन भी ले रखा था। उन्होंने बताया कि गुरुवार को निगम के अभियंताओं को बुलवाकर कनेक्शन को कटवाया गया तथा जलदाय विभाग के अधिकारियों को बुलवाकर हैंडपंप में लगी हुई मोटर को निकलवाकर जप्त करवाया। एसडीएम ने मौके पर गिरदावर व हल्का पटवारी को चरागाह भूमि में अतिक्रमण को जेसीबी से हटवाने के निर्देश दिए। कार्यवाही के दौरान विद्युत विभाग के सहायक व कनिष्ठ अभियंता, जल अभियांत्रिक विभाग के सहायक व कनिष्ठ अभियंता सहित कर्मचारी मौजूद थे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned