scriptश्मशान की राह में अतिक्रमण, कटीली झाडिय़ों व बबुलों के बीच होकर लेकर जाना पड़ता है दाह संस्कार के लिए शव को | Encroachment in the path of the crematorium | Patrika News
टोंक

श्मशान की राह में अतिक्रमण, कटीली झाडिय़ों व बबुलों के बीच होकर लेकर जाना पड़ता है दाह संस्कार के लिए शव को

क्षेत्र की ग्राम पंचायत बिलासपुर के रघुनाथपुरा गांव में श्मशान घाट के रास्ते पर अतिक्रमण होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

टोंकJan 25, 2020 / 02:36 pm

pawan sharma

श्मशान की राह में अतिक्रमण, कटीली झाडिय़ों व बबुलों के बीच होकर लेकर जाना पड़ता है दाह संस्कार के लिए शव को

श्मशान की राह में अतिक्रमण, कटीली झाडिय़ों व बबुलों के बीच होकर लेकर जाना पड़ता है दाह संस्कार के लिए शव को

नगरफोर्ट. क्षेत्र की ग्राम पंचायत बिलासपुर के रघुनाथपुरा गांव में श्मशान घाट के रास्ते पर अतिक्रमण होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को गांव में एक बुजुर्ग महिला का निधन होने पर दाह संस्कार करने जाने वाले लोगों को कटीली झाडिय़ों व बबुलों में होकर श्मशान घाट जाना पड़ा।
रास्ते में हो रहे अतिक्रमण को लेकर ग्रामीणों में प्रशासन के खिलाफ रोष नजर आया। रघुनाथपुरा निवासी पूर्व सरपंच राजेश गुर्जर, महेंद्र गुर्जर, वार्ड पंच मिठ्ठू गुर्जर, गंगा विशन मीणा, ओम प्रकाश गुर्जर ने श्मशान घाट पर जाने वाले रास्ते से अतिक्रमण हटाने की मांग की है।
विद्यार्थियों की राह आसान नहीं, रास्ता बदलकर आते है स्कूल
मालपुरा. उपखण्ड के डूंगरी कलां ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के मुख्य मार्ग पर कीचड़ व नालियों का गंदा पानी जमा होने से विद्यार्थियों को विद्यालय आने के लिए तालाब की पाल से होकर आना जाना पड़ता है, जिससे विद्यार्थियों को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है।

घाटी से कलमण्डा जाने वाले मुख्य सडक मार्ग पर डूंगरी कलां गांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के निकट से जा रहे मार्ग पर कीचड़ व पानी फैला रहता है, जिससे विद्यालय में आने वाले विद्यार्थियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है साथ ही विद्यार्थी तालाब की पाल से होकर पिछवाड़े की ओर से विद्यालय आ रहे है।
गांव के जागरूक नागरिकों ने बताया कि तालाब में वर्तमान में पानी भरा हुआ है, जिससे किसी भी प्रकार की अनहोनी होने का अंदेशा बना रहता है। वहीं ग्रामवासियों ने सडक़ एवं नालों की सफाई करवाने की मांग को लेकर उपखण्ड अधिकारी को कई बार लिखित में अवगत कराया गया, लेकिन प्रशासन द्वारा आज तक ध्यान नही दिए जाने से समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। वहीं विद्यालय में मतदान केन्द्र भी है जहां मतदाताओं को भी मतदान दिवस पर कीचड़ से होकर गुजरना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो