scriptपुलिस जाप्ते की मौजूदगी में सैकड़ों बीघा चरागाह को किया अतिक्रमण मुक्त | Encroachment of hundreds of bigha pasture free | Patrika News

पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में सैकड़ों बीघा चरागाह को किया अतिक्रमण मुक्त

locationटोंकPublished: Oct 27, 2020 08:01:42 pm

Submitted by:

pawan sharma

पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में सैकड़ों बीघा चरागाह को किया अतिक्रमण मुक्त
 

पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में सैकड़ों बीघा चरागाह को किया अतिक्रमण मुक्त

पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में सैकड़ों बीघा चरागाह को किया अतिक्रमण मुक्त

दूनी. पुलिस जाप्ता नहीं मिलने से तो कभी थानाप्रभारी के स्थानांतरण होने से स्थगित हुआ गांधीग्राम मार्ग स्थित चरागाह से अतिक्रमण हटाने का अभियान आखिरकार मंगलवार दूनी तहसीलदार विनिता स्वामी एवं सरपंच रामअवतार बलाई के निर्देशन मेंं राजस्व अधिकारी-कर्मचारियों एवं पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में शुरू हुआ।
शुरू हुए अभियान के पहले ही दिन पंचायत प्रशासन की ओर से मुहैया कराई दस जेसीबी से सैकड़ों बीघा चरागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त करा दिया। अभियान चलने के दो घंटे बाद मधुमक्खियों ने हमला कर तहसीलदार, नायब तहसीलदार समैत आधा दर्जन लोगों को घायल कर दिया। अचानक मधुमक्ख्यिों के हमले से मौजूद अधिकारी-कर्मचारी एवं पुलिसकर्मियों में भगदड़ मच गई और दौड़ पड़े। हालांकि तहसीलदार ने मौके पर प्राथमिक उपचार कराया, जबकि नायब तहसीलदार, तहसीलदार के कार चालक सहित अन्य ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दूनी में जाकर चिकित्सक से उपचार कराया।
भू-अभिलेख निरीक्षक रामदेव धाकड़ ने बताया कि आयोजित दो दिवसीय अभियान के तहत पंचायत प्रशासन की ओर सेे उपलब्ध दस जेसीबी एवं पुलिस विभाग की ओर से उपलब्ध कराए पुलिसकर्मियों के जाप्ते सहित गांधीग्राम मार्ग पहुंचे, जहां तहसीलदार स्वामी, सरपंच बलाई, नायब तहसीलदार नीलमराज, थानाप्रभारी नाहरसिंह मीणा के निर्देेशन में चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू किया गया।
हालांकि इस दौरान अतिक्रमियों की ओर से विरोध किया, लेकिन पुलिस जाप्ते के चलते वह नजदीक नहीं आए। शाम तक चले अभियान में कच्चे-पक्के अतिक्रमण हटा करीब 500 बीगा चरागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। सरपंच ने बताया कि कस्बे की करीब ग्यारह सो बीगा चरागाह भूमि पर अतिक्रमी काबिज है।
दौड़ पड़े अधिकारी-कर्मचारी
अतिक्रमण हटाने के दौरान जेसीबी के पंजे की बबूल पर लगे छत्ते को टक्कर लगने के बाद उस पर बैठी मधुमक्ख्यिों ने उडऩा शुरू कर वहा मौजूद अधिकारी, कर्मचारी, पुलिसकर्मी, जनप्रतिनिधि सहित ग्रामीणों पर हमलाकर दिया। अचानक हमले के बाद अधिकारी-कर्मचारियों सहित अन्य लोगों में भगदड़ मच गई और वह जान बचाने को इधर-उधर भागने लगे। कुछ वाहनों में जाकर बैठ गए तो कुछ ने कपड़ा ओढकऱ जान बचाई। इसी दौरान मधुमक्खी ने तहसीलदार स्वामी, नायब तहसीलदार नीलमराज, तहसीलदार के चालक समैत आधा दर्जन लोगों को काट लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो