scriptतालाब की भूमी पर कांटों की बाड लगा किया अतिक्रमण, नगर परिषद ने साधी चुप्पी | Encroachment on the land of the pond | Patrika News

तालाब की भूमी पर कांटों की बाड लगा किया अतिक्रमण, नगर परिषद ने साधी चुप्पी

locationटोंकPublished: Jan 22, 2020 04:50:56 pm

Submitted by:

pawan sharma

नगर परिषद के अधिकारियों ने बेशकीमती भूमि पर अतिक्रमण होने की सूचना दिए जाने के बाद भी मौन साधा हुआ है।

तालाब की भूमी पर कांटों की बाड लगा किया अतिक्रमण, नगर परिषद ने साधी चुप्पी

तालाब की भूमी पर कांटों की बाड लगा किया अतिक्रमण, नगर परिषद ने साधी चुप्पी

टोंक. नगर परिषद के अधिकारियों ने बेशकीमती भूमि पर अतिक्रमण होने की सूचना दिए जाने के बाद भी मौन साधा हुआ है। वहीं अतिक्रमी भूमि का दायरा बढ़़ाता जा रहा है। जानकारी के अनुसार शहर के चतुर्भृज तालाब पर कुछ लोगों ने फिर से अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है। क्षय रोग अस्पताल के सामने कांटों की बाड लगा कर तालाब की भूमि पर काफी मात्रा में अतिक्रमण कर लिया गया है।
पालिका के राजस्व अधिकारी को इस संबंध में सूचना किए जाने के बाद उन्होंने कोई भी कार्रवाई करना मुनासिब तक नहीं समझा। गोरतलब है कि नगर परिषद चुनाव से पूर्व भी अतिक्रमी ने पक्का निर्माण कर लिया था। लोगों द्वारा विरोध करने एवं कार्रवाई नहीं करने पर परिषद अधिकारियों की उच्चाधिकारियों को शिकायत करने पर पुलिस इमदाद लेकर अतिक्रमण तोड़ा गया था।
अब फिर से अतिक्रमण होने पर नगर परिषद के अधिकारियों ने मौन साधा हुआ है। इधर, परिषद आयुक्त राजू लाल ने बताया कि राजस्व अधिकारी व अधिशासी अभियंता ने अतिक्रमण पर क्यों कार्रवाई नहीं की पूछा जाएगा। तथा तालाब की भूमि से अतिक्रमण हटाया जाएगा।
अंडरपास में भरा तीन फ ीट पानी, संवेदक नहीं दे रहा हैं ध्यान

निवाई. गुंसी गांव से चनानी जाने के मार्ग में बने रेलवे अंडरपास में करीब तीन फ ीट पानी भरे रहने से लोगों एवं वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। अंडरपास के नीचे हमेशा पानी भरे रहने को लेकर चनानी के पूर्व सरपंच बाबूलाल मीणा ने रेलवे अधिकारियों को पत्र लिखकर पानी निकासी की मांग की हैं।
मीणा ने बताया कि रेलवे अंडरपास के नीचे पानी की निकासी के लिए रेलवे विभाग ने करीब डेढ़ लाख रुपए का ठेका दिया था। संवेदक ने किसी अन्य को पानी की निकासी का ठेका दिया। मीणा ने बताया कि अंडरपास में पानी भरा रहने आएं दिन दुर्घटना होती हैं, लेकिन रेलवे प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा, जिससे ग्रामीणों को परेशानी हो
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो