गौरव पथ की नालियों व रास्ते पर से हटाया अतिक्रमण

बस स्टैंड से घाणा चौराहे तक बने गौरव पथ के दोनों तरफ नालियों पर दुकानदारों सहित कई लोगों ने अतिक्रमण करके रास्ता सिकुड़ा दिया था।

 

By: pawan sharma

Published: 24 Jul 2020, 07:01 PM IST

पीपलू(रा.क.). उपखंड क्षेत्र के रानोली ओर हो रखे अतिक्रमण को हटाने का अभियान शुरु किया है। ग्राम पंचायत सरपंच ममता सैनी ने बताया कि बस स्टैंड से घाणा चौराहे तक बने गौरव पथ के दोनों तरफ नालियों पर दुकानदारों सहित कई लोगों ने अतिक्रमण करके रास्ता सिकुड़ा दिया था। इस पर ग्राम पंचायत प्रशासन ने पिछले दिनों कोरम की बैठक में नालियों पर हो रखे अतिक्रमण को हटाने को लेकर प्रस्ताव लिया था।

बुधवार शाम को नालियों पर हो रखे अतिक्रमण को जेसीबी के जरिए हटाना शुरू किया गया हैं। ग्राम विकास अधिकारी राजेंद्रसिंह राजावत ने बताया अभियान अतिक्रमण हटाने तक जारी रहेगा। इस मौके सरपंच ममता सैनी, उपसरपंच हरजीराम जांगिड़, पंचायत सहायक ओमप्रकाश जांगिड़, कैलाश बलाई, ग्राम विकास अधिकारी राजेंद्रसिंह राजावत आदि मौजूद रहे।

कलक्टर ने एसडीओ को दिए निर्देश

राजमहल. राजमहल निवासी निराश्रित महिना ज्योतिषी की ओर से जिला कलक्टर टोंक को ज्ञापन देकर वन विभाग सहित राजमहल के सार्वजनिक तालाब व चरागाह की भूमि अतिक्रमण मुक्त करवाने की मांग की है। पीडि़त महिला ने बताया कि उसका माताजी रावता स्थित किसी से खरीदा गया मकान वन विभाग की चारदीवारी से बाहर होने के बाद भी वन विभाग ने उसे अपनी भूमि क्षेत्र में बताकर बैदखल कर दिया गया है। वहीं माताजी रावता गांव के करीब वन क्षेत्र की सैकड़ों बीघा भूमि से अतिक्रमण नहीं हटाया जा रहा है,जिस पर जिला कलक्टर टोंक गौरव अग्रवाल ने उपखण्ड अधिकारी देवली से मामले के जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

रास्ते में हुए अतिक्रमण को हटाने का दिया ज्ञापन

निवाई. गांव जीवली में दबंगों द्धारा आम रास्ते में अतिक्रमण कर दो गांवों में जाने वाले रास्ते को बंद करने पर ग्रामीणों ने अतिक्रमण हटाने की मांग लेकर गुरुवार उपखंड अधिकारी रूबी अंसार को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने एसडीएम को बताया कि खेतों पर जाने वाले आम रास्ते में कुछ प्रभावशाली लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है जिसे तत्काल हटवाने की मांग की।इस पर उपखंड अधिकारी ने तुंरत तहसीलदार प्रांजल कंवर को कार्यवाही के लिए निर्देशित कर दिया। ज्ञापन देने वालों में आसाराम डोईए रामजीलाल गुर्जरए कजोड़ए सुरज्ञान गुर्जर व रामकिशोर सहित कई ग्रामीण थें।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned