सिसोला में श्मशान की ओर जाने वाले रास्ते से अतिक्रमण हटाया

तहसील प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ विशेष अभियान के तहत सिसोला में आम रास्ते से अतिक्रमण हटाया गया। पीपलू कार्यवाहक तहसीलदार नारायणराम दैया ने बताया कि सिसोला में श्मशान की ओर जाने वाले रास्ते पर अतिक्रमण के चलते सिकुड़ गया था।

By: pawan sharma

Published: 03 Jul 2021, 08:58 AM IST

पीपलू. तहसील प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ विशेष अभियान के तहत सिसोला में आम रास्ते से अतिक्रमण हटाया गया। पीपलू कार्यवाहक तहसीलदार नारायणराम दैया ने बताया कि सिसोला में श्मशान की ओर जाने वाले रास्ते पर अतिक्रमण के चलते सिकुड़ गया था।

वहीं कई जगह रास्ता पूरी तरह अतिक्रमियों द्वारा कब्जा करने से समाप्त हो गया, जिसकी ग्रामीणों द्वारा पीपलू तहसील प्रशासन को शिकायत की गई थी। इस पर गठित राजस्व टीम एवं पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में सिसोला में श्मशान की ओर जाने वाले रास्ते को जेसीबी के जरिए अतिक्रमण हटाते हुए खुलासा किया हैं। इस मौके गिरदावर श्योजीराम, श्योपाल गुर्जर, पटवारी धोलूराम मीणा, भरत मीणा एवं पुलिस जाप्त मौजूद रहा।


चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग

टोडारायसिंह. उपखण्ड के भांवता पंचायत के पथराजकलां में चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर उपखण्ड प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। सरपंच की अगुवाई में सौंपे ज्ञापन में बताया कि भांवता पंचायत के पथराजकलां में दर्जनों बीघा चरागाह भूमि स्थित है, लेकिन उक्त भूमि पर लोगों ने बाड़े व मकान बनाकर अतिक्रमण कर रखा है तथा हटाने की बात पर झगड़ा करने पर उतारू हो जाते है।

कई बार प्रशासन को अवगत कराया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिससे पशुपालकों के सामने चारे का संकट पैदा हो गया है। उन्होंने गांव के चारों ओर से चारागाह भूमि पर फैले अतिक्रमण को हटाने की मांग की है। इस दौरान समुद्रसिंह, रामलाल, मुकेश शर्मा, रामलाल रैगर, जितेन्द्र सिंह, नाथू, पोलूसिंह, रामैश्वर, हेमराज, रामलाल आदि ग्रामीण मौजूद थे।

इसी प्रकार मालपुर चांदसेन गांव ग्राम पंचायत की ओर से कडीला जाने वाले मार्ग पर जेसीबी की सहायता से अतिक्रमण हटाया जाकर मार्ग खुलासा कराया। सरपंच रामस्वरुप मीणा, पटवारी अजय यादव, ग्राम विकास अधिकारी बीरबल खिचड के नेतृत्व में बाला सागर तालाब के निकट आम रास्ते पर अतिक्रमण हटाया गया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned