scriptसीमाज्ञान कर जवाली में स्कूल के रास्ते से अतिक्रमण हटाया | Encroachment removed from the way of school | Patrika News

सीमाज्ञान कर जवाली में स्कूल के रास्ते से अतिक्रमण हटाया

locationटोंकPublished: Nov 24, 2021 08:05:20 am

Submitted by:

pawan sharma

ग्राम जवाली में भेरुजी की नाडी से राजस्व टीम ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की है। तहसीलदार नारायणराम दैया के नेतृत्व में राजस्व टीम ने मौके पर ही सीमांकन करके बुवाई की गई सरसों की फसल के चलते अतिक्रमणकारियों को तलब कर बेदखली के निर्देश दिए।

सीमाज्ञान कर जवाली में स्कूल के रास्ते से अतिक्रमण हटाया

सीमाज्ञान कर जवाली में स्कूल के रास्ते से अतिक्रमण हटाया

पीपलू. उपखंड क्षेत्र के ग्राम जवाली में भेरुजी की नाडी से राजस्व टीम ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की है। तहसीलदार नारायणराम दैया के नेतृत्व में राजस्व टीम ने मौके पर ही सीमांकन करके बुवाई की गई सरसों की फसल के चलते अतिक्रमणकारियों को तलब कर बेदखली के निर्देश दिए।
अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान ही जवाली सरपंच संपत गिरधर सिंह ने बैरवा ढ़ाणी स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय की ओर आने जाने वाले रास्ते पर हो रखे अतिक्रमण से बच्चों को आवागमन में हो रही परेशानी को लेकर भी अवगत करवाया।

तहसीलदार नारायणराम दैया ने मौके पर ही संज्ञान लेते हुए अतिक्रमियों से समझाइश की। इस पर अतिक्रमी ने प्रशासन का सहयोग किया तथा स्कूल के रास्ते पर हो रखे अतिक्रमण को प्रशासन ने जेसीबी की सहायता से हटाने की कार्रवाई की।
उक्त दोनों ही कार्यवाही में जंवाली ग्राम पंचायत सरपंच संपत गिरधर सिंह, पूर्व सरपंच सुरेश यादव, भूअभिलेख निरीक्षक नानेर भगवान सहाय शर्मा, जवाली पटवारी गिर्राज प्रसाद गुर्जर, पीपलू पंचायत समिति सदस्य शिवदयाल यादव, उपसरपंच सूरजप्रकाश जांगिड़, नाथूलाल, भुवाना सहित राजस्व प्रशासन, पुलिस जाब्ता, ग्राम पंचायत का कोरम मौके पर उपस्थित रहा।
दूनी. कस्बे की सैकड़ों बीघा चारागाह भूमि पर जबरन फसल बुवाई कर काबिज अतिक्रमियों को बेदखल करने की मांग को लेकर मंगलवार को ग्वाल शक्ति सेना राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश मेहरा के निर्देशन में जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल को ज्ञापन सौंपा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष मेहरा सहित ग्रामीणों की और से जिला कलक्टर गोपाल को सौंपे ज्ञापन में बताया की अतिक्रमियों ने कस्बे की सैकड़ों बीगा चारागाह भूमि पर फसल बुवाई कर अतिक्रमण कर लेने से क्षेत्र के मवेशियों की चराई का संकट उत्पन्न हो गया।
कई बार प्रशासन को अवगत कराए जाने के बाद भी अतिक्रमियों पर कार्रवाई नहीं हो रही है। ग्रामीणों ने जिला कलक्टर से तत्काल अतिक्रमियों को चरागाह भूमि से बेदखलकर मवेशियों के लिए चरागाह एवं नाडिय़ों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की। इस दौरान ज्ञापन देने वालों में छोटू गुर्जर, राजूलाल, रेवतलाल, रामअवतार, हेमराज, शिवजीलाल, बंशीलाल सहित अन्य मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो