scriptलाखों रुपए कीमत की वक्फ की जमीन से अतिक्रमण हटाया | Encroachment removed from Waqf land | Patrika News

लाखों रुपए कीमत की वक्फ की जमीन से अतिक्रमण हटाया

locationटोंकPublished: Jul 04, 2020 10:14:40 pm

Submitted by:

Vijay

वक्फ कमेटी ने धोलाखेड़ा के समीप चराई पर लाखों रुपए कीमत की एक बीघा 3 बिस्वा वक्फ संपत्ति पर किए गए अतिक्रमण को मुक्त करा दिया।

लाखों रुपए कीमत की वक्फ की जमीन से अतिक्रमण हटाया

लाखों रुपए कीमत की वक्फ की जमीन से अतिक्रमण हटाया

टोंक. वक्फ कमेटी ने शनिवार को धोलाखेड़ा के समीप चराई पर लाखों रुपए कीमत की एक बीघा 3 बिस्वा वक्फ संपत्ति पर किए गए अतिक्रमण को मुक्त करा दिया। वक्फ सदर मतीन मिर्जा ने बताया कि चराई रोड पर धोला खेड़ा के पास लाखों रुपए कीमत की संपत्ति पर गत सप्ताह सीमा ज्ञान करवाया था।
भूमि पर डोल उठाकर वक्फ सम्पत्ति का बोर्ड लगाया गया है। जल्द ही शहर के लोगों से मशवरा कर सार्वजनिक हित में निर्माण का फैसला किया जाएगा। इस मौके पर नायब सदर जाहिद खान, सुहेब अहमद, सदस्य उस्मान अहमद, पटवारी इकबाल इलियासी, ऑफिस सचिव रशीद, आदिल खान, सलीम व अन्य सदस्य मौजूद थे।
अतिक्रमण हटा रास्तों को किया खुलासा

मालपुरा. उपखंड के डिग्गी ग्राम के विजय सागर तालाब के पानी की आवक के रास्तों पर मालियों की ढाणी में अतिक्रमण को हटाने गए राजस्व अधिकारियों का विरोध कर नागरिकों ने भेदभाव का आरोप लगाया। जानकारी अनुसार डिग्गी के सबसे बड़े तालाब विजय सागर के पानी की आवक के रास्ते में मालियों की ढाणी में कई लोगों ने अतिक्रमण कर पानी की आवक के रास्ते अवरुद्ध कर दिए, जिसकी शिकायत नायब तहसीलदार प्रहलाद सिंह को मिलने पर नायब तहसीलदार एवं पटवारी मौके पर अतिक्रमण चिह्नित कर हटाने की कार्रवाई के लिए पहुंचे, जहां ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने पानी की आवक के रास्तों में ही एनीकट बनाकर पानी को रोक रखा है, पहले उनके रास्तों को खुलासा किया जाए, उसके बाद मार्ग में आने वाले अन्य लोगों के अतिक्रमण हटाया जाए।
इस पर नायब तहसीलदार ने पटवारी को निर्देश दिए कि पानी की आवक के रास्ते में सरकारी भूमि पर हो रहे सभी अतिकर्मियों को चिह्नित किया जा कर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी। गांव के जागरूक नागरिकों ने बताया कि विजय सागर तालाब लगभग 50 बीघा से ज्यादा क्षेत्र में फैला हुआ है, जिसमें कुरथल रोड से फूलसागर होते हुए पानी की आवक के रास्ते पर अतिक्रमण होने एवं इस्लामपुरा रोड पर मालियों की ढाणी चांदो की ढाणी से होकर आने वाले पानी की आवक के रास्ते पर भी सैकड़ों लोगों द्वारा अतिक्रमण कर मार्ग को अवरुद्ध कर दिए जाने से तालाब पिछले कई वर्षों से खाली पड़ा है । लोगों ने मार्ग में जगह-जगह पानी की आवक को रोककर सरकारी भूमि व निजी खेतों में एनीकट बना लिए, जिससे पानी की आवक अवरुद्ध हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो