scriptपुलिस जाप्ते की मौजूदगी में हटवाया रास्ते पर किया अतिक्रमण | Encroachment removed on the way | Patrika News

पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में हटवाया रास्ते पर किया अतिक्रमण

locationटोंकPublished: Aug 08, 2020 08:17:10 am

Submitted by:

pawan sharma

ग्राम पंचायत की ओर से नगरफ ोर्ट पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में अवरूद्व हुए आम रास्ते से अतिकर्मियों ने अपने-अपने कब्जे हटा लिए।
 

पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में हटवाया रास्ते पर किया अतिक्रमण

पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में हटवाया रास्ते पर किया अतिक्रमण

पलाई. ग्राम पंचायत बोसरिया के ग्राम गणित्या ढाणी में गांव के कुछ लोगों ने आम रास्ते के दोनों ओर तारबंदी कर कंटीली झाडिय़ां डाल कर रास्ते को अवरूद्व कर दिया था, जिसकी ग्रामीणों द्वारा ग्राम पंचायत में शिकायत करने सरपंच प्रेम देवी मीणा ने अतिकर्मियों को रास्ते का खुलासा करवाने के लिए समझाइस की, लेकिन अतिकर्मी नहीं माने। ग्राम पंचायत की ओर से नगरफ ोर्ट पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में अवरूद्व हुए आम रास्ते से अतिकर्मियों ने अपने-अपने कब्जे हटा लिए। इस दौरान सरपंच प्रेम देवी मीणा, वाडपंच रामसिंह मीणा, धनराज मीणा, जयसिंह मीणा, श्रीराम मीणा सहित पुलिस जाप्ता एवं ग्रामीण मौजूद थे।

अतिक्रमण कर रोक दिया रास्ता
लाम्बाहरिसिंह. क्षेत्र के झाड़ली पंचायत में फूल मालियान गांव में पंचायतराज, राजस्व समेत पुलिस की मौजूदगी में जेसीबी से चालीस साल पुराना सीमावर्ती अजमेर जिले के सरवर व मनोहरपुरा गांवों को जोडऩे वाला कच्चा रास्ता खुलवा दिया गया। इससे लोगों को आवाजाही में लम्बी दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी।
सरपंच सत्यनारायण ने बताया कि अतिकर्मी ने सरवर व मनोहरपुरा गांवों में आने जाने वाले रास्तों पर अतिक्रमण कर रोक दिया था, इससे जेसीबी से कच्चा अतिक्रमण हटाकर रास्ता खुलवा दिया गया है। जल्द गे्रवल सडक़ निर्माण करवाया जाएगा। साथ ही बताया कि करीब तीन बीघा भूमि पर अतिक्रमण है, इनमें कुछ भूमि पर फसल बुवाई कर रखी है इससे फसल कटाई के बाद अतिक्रमण हटा दिया जाएगा।
इसी प्रकार अरनिया गांव में सार्वजनिक कुएं में लगाई गई मोटर से पानी का दोहन करने की शिकायत पर मोटर हटाकर अतिक्रमण मुक्त कराया गया। इस दौरान नायब तहसीलदार हंसराज चौपड़ा, राजस्व विभाग के गिरदावर व हल्का पटवारी समेत पुलिस जवान व ग्रामीण मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो