scriptआग से चालीस ट्रॉली चारा सहित इंजन व पचास पाइप जलकर हुए राख | Engines and pipes burnt to ashes including fodder from fire | Patrika News

आग से चालीस ट्रॉली चारा सहित इंजन व पचास पाइप जलकर हुए राख

locationटोंकPublished: Mar 07, 2021 06:10:10 pm

Submitted by:

pawan sharma

थाना क्षेत्र के आवड़ा के डोरिया गांव के रास्ते पर स्थित घर के पीछे बाड़े में अज्ञात कारणों से आग लगने से करीब चालीस ट्रॉली चारे सहित इंजन व पचास पाइप जलकर राख हो गए।

आग से चालीस ट्रॉली चारा सहित इंजन व पचास पाइप जलकर हुए राख

आग से चालीस ट्रॉली चारा सहित इंजन व पचास पाइप जलकर हुए राख

पचेवर. थाना क्षेत्र के आवड़ा के डोरिया गांव के रास्ते पर स्थित घर के पीछे बाड़े में अज्ञात कारणों से आग लगने से करीब चालीस ट्रॉली चारे सहित इंजन व पचास पाइप जलकर राख हो गए। सूचना पर जाप्ते के साथ पहुंचे हेड कांस्टेबल राजेन्द्र सिंह यादव व मालपुरा से आई दमकल ने आग पर काबू पाया।
आग लगने पर आस-पास खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों की सूचना पर सरपंच भंवर लाल धायल व पंचायत सहायक सचिव बजरंग लाल स्वामी ने मौके पर पहुंचकर पास में बंधी एक दर्जन से अधिक भैंसे बचाने में कमयाब रहे। सरपंच धायल ने बताया कि दमकल में पानी खत्म हो जाने पर पास स्थित कुएं से पाइप जोडकऱ दमकल में पानी भरा गया। ग्रामीणों सहित सरपंच ने प्रशासन से पीडि़तों को उचित मुआवजा दिलवाने की मांग की हैं।

खेत में रखी फसल में लगी आग, मुआवजा दिलाए जाने की मांग

पीपलू. नानेर के कई किसानों के खेत में रखी हुई सरसों की फसल में अज्ञात कारणों से आग लग गई, जिसे बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन आग बेकाबू होने से किसानों की पकी हुई फसल राख हो गई। इस पर पीडि़त किसानों ने अज्ञात कारणों से लगी आग संबंधी मामले की फरियाद पीपलू पुलिस थाने में पहुंच कर की है।
पीडि़त किसान सूजा पुत्र बजरंगा खटीक निवासी नानेर ने मौके पर पहुंचे झिराना पुलिस चौकी प्रभारी सवाई सिंह को दी रिपोर्ट में बताया कि दोपहर में अचानक उसके सहित पड़ोसी खातेदार गोपी, रामनिवास, नाथूलाल, सीताराम खटीक आदि की 4 बीघा रकबा में बोई गई सरसों की फसल कटाई करके रखी हुई थी, जो अज्ञात कारणों से हुई आगजनी में जलकर स्वाह हो गई। पुलिस ने अज्ञात जनों के विरुद्ध मामला दर्ज करके जांच शुरू की है। इसके अलावा पीडि़तों ने फसल का आकलन करके मुआवजा दिलाए जाने की मांग भी क्षेत्रीय प्रशासन से की है।

ट्रेंडिंग वीडियो