script

नदी में बजरी खनन के दर्जन भर रास्ते में खुदवाई खाईयां

locationटोंकPublished: Jun 04, 2021 06:38:05 am

Submitted by:

pawan sharma

खारी नदी में चल रहे अवैध बजरी खनन को रोकने को मालेड़ा व रामथला के समीप दर्जनभर रास्तों को जेसीबी से काटकर मार्ग अवरुद्ध किया है।

नदी में बजरी खनन के दर्जन भर रास्ते में खुदवाई खाईयां

नदी में बजरी खनन के दर्जन भर रास्ते में खुदवाई खाईयां

देवली. उपखण्ड क्षेत्र में रोक के बावजूद अवैध बजरी खनन हो रहा है। एसडीएम के निर्देश पर गुरुवार को खारी नदी में चल रहे अवैध बजरी खनन को रोकने को मालेड़ा व रामथला के समीप दर्जनभर रास्तों को जेसीबी से काटकर मार्ग अवरुद्ध किया है। उपखंड अधिकारी भारत भूषण गोयल ने बताया कि कई दिनों से नेगडिय़ा क्षेत्र से अवैध बजरी परिवहन की सूचना मिल रही थी।
रामथला गांव से सटी खारी नदी से भारी मात्रा में अवैध बजरी खनन किया जा रहा है। उन्होंने बुधवार को रामथला गांव से खारी नदी तक मौका निरीक्षण किया। इसमें पाया कि बजरी परिवहन के लिए दर्जनों रास्ते बने है। उनके निर्देश पर गुरुवार को बजरी खनन को रोकने के लिए पुलिस एवं प्रशासन ने जेसीबी से दर्जन भर रास्तों को खोदकर काट दिया। इस दौरान नायब तहसीलदार कैलाश मीणा, गिरदावर रामधन मीना, नासिरदा पुलिस चौकी प्रभारी सत्यनारायण जाट, पटवारी रामकुमार मीणा ने अवैध रास्ते रोक दिए।
अवैध बजरी से भरे सात वाहन

निवाई. लॉकडाउन के दौरान अवैध बजरी का कारोबार करने वाले लोगों के विरुद्ध पीपलू पुलिस उपाधीक्षक ताराचंद के नेतृत्व में कार्रवाई कर अवैध बजरी भरे 7 वाहन जब्त किए हैं। बरोनी थानाधिकारी कैलाश विश्नोई ने बताया कि गश्त के दौरान निवाई-बौंली मार्ग पर बैरवा की ढाणी करीरिया के पास से दो ट्रक अवैध बजरी से खड़े मिले ,जिन्हें जब्त कर लिया गया।
इसी प्रकार पुलिस गश्त के दौरान गांव कल्याणपुरा में बनास नदी से अवैध बजरी भरकर बिना नंबर के आ रहे 5 ट्रैक्टरों को हाथ देकर रुकने का इशारा किया तो सभी चालक ट्रैक्टरों को रास्ते में छोडकऱ भाग छूटे। सभी ट्रैक्टरों व दो ट्रकों को जब्त कर पुलिस थाने लाकर खड़ा कर दिया। जहां अवैध बजरी खनन व परिवहन करने के मामले में ट्रक व ट्रैक्टर चालकों व मालिकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
बजरी से भरी टैक्टर-ट्रॉली जब्त
उनियारा. पुलिस ने बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त की है। वहीं चालक फरार हो गया। थानाधिकारी राधाकिशन मीणा ने बताया कि सहायक उपनिरीक्षक महावीर प्रसाद शर्मा एवं हैडकांस्टेबल रतनलाल क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। उदयपुरिया बालिथल मार्ग पर बनेठा की ओर से बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली आती दिखाई दी। इस पर चालक पुलिस की जीप को देख ट्रैक्टर-ट्रॉली को बीच रास्ते में ही खड़ी कर छोड़ कर भाग गया, जिसे जब्त करके मुकदमा दर्ज कर चालक की तलाश शुरू कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो